उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रेड सिग्नल पार करने पर सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट निलंबित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 10, 2024, 8:24 AM IST

रेड सिग्नल पार करने पर सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट और सहायक लोको पायलट को रेलवे ने निलंबत कर दिया है.

Etv bharat
Etv bharat

फिरोजाबादः दिल्ली-कानपुर रेल खंड पर सोमवार की शाम को सीमांचल एक्सप्रेस के ओवर शूट होने के मामले में लोको पायलट और सहायक लोको पायलट को रेलवे के उच्च अधिकारियों ने निलंबित कर दिया है. दोनों के खिलाफ विभाग की जांच भी शुरू कर दी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि सोमवार की शाम लगभग सवा छह बजे फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद रेलवे स्टेशन के पास सीमांचल एक्सप्रेस का ओवर शूट हो गया था. रेलगाड़ी रेड लाइट को क्रॉस करती हुई 800 मीटर आगे बढ़ गई थी. यह ट्रेन जोगबनी से चलकर आनंद विहार टर्मिनल जा रही थी. रेड सिग्नल के टूटने से रेलवे प्रशासन में हादसा मच गया था और बड़ा हादसा होने से भी टल गया था.जानकारी मिलने के बाद ओएचई ट्रिप करके गाड़ी को रोका गया था. इस मामले की गूंज जब उच्च अधिकारियों तक पहुंची तो चालक से जवाब तलब किया गया.


लोको पायलट ने रेल अधिकारियों को यह जानकारी दी थी की इंजन में ब्रेक न लग पाने के कारण यह समस्या पैदा हुई है. ओवर शूट होने से बड़ा हादसा होने से भी बच गया था. इस मामले में रेलवे के प्रयागराज डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल दोनों लोको पायलट गिरीश कुमार और सहायक लोको पायलट हरे कृष्णा को निलंबित कर दिया गया है. पूरे मामले की विभागीय की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details