उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद कोर्ट ने मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले आरोपी को सुनाई 20 साल की सजा

By

Published : Sep 19, 2022, 10:28 PM IST

etv bharat
फिरोजाबाद कोर्ट ()

फिरोजाबाद पॉक्सो कोर्ट ने पांच साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले एक सख्श को दोषी करार देते हुए 20 साल की सजा सुनाई है. अदालत ने आरोपी पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है

फिरोजाबादःजनपद की विशेष पॉक्सो अदालत ने पांच साल की मासूम के साथ दरिंदगी करने वाले एक सख्श को दोषी करार देते हुए 20 साल की सजा सुनाई है. अदालत ने आरोपी पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है, जिसे अदा न करने पर एक साल का अतिरिक्त कारावास भुगतान पड़ेगा. जुर्माना की राशि से 50 फीसदी धनराशि पीड़िता को अदा करनी पड़ेगी.

अभियोजन पक्ष के अनुसार घटना लाइनपार थाना क्षेत्र की है. 7 फरवरी 2019 को पांच वर्षीय बालिका मोहल्ले में ही रहने वाले मुंहबोले बाबा सत्यप्रकाश के घर पर खेलने गयी थी. आरोप है कि इसी दौरान आरोपी ने बालिका के साथ हैवानियत की. आरोपी ने बालिका के गुप्तांग पर प्लास्टिक की नुकीली पेंसिल से हमला किया था.

बालिका रोती हुयी घर पहुंची, उसने अपनी मां को पूरी बात बताई. बालिका के बाबा पीड़िता को पुलिस के पास लेकर गए, जहां उन्होंने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया. पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर जेल भेजा साथ ही केस की विवेचना की और गवाहों, साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की. मामले की सुनवाई अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश अवधेश कुमार सिंह के यहां हुयी. अभियोजन पक्ष की तरफ से बिशेष लोक अभियोजक संजीव कुमार शर्मा ने पैरवी की.

पढ़ेंः मैनपुरी में छेड़छाड़ से तंग आकर 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाई

उन्होंने कोर्ट के सामने कई तथ्य रखे और आरोपी को कठोर दंड देने की भी मांग की. साथ ही बचाव पक्ष के वकील द्वारा मांग की गयी कि आरोपी गरीब और उसके द्वारा किया गया यह पहला अपराध है, लेकिन न्यायाधीश ने टिप्पणी की कि यह घृणित अपराध है और ऐसे में आरोपी के साथ नरमी नही बरती जा सकती. अदालत ने आरोपी सत्य प्रकाश को दोषसिद्धि करार देते हुए अभियुक्त को 20 साल के कारावास की सजा सुनायी साथ ही उस पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया.

पढ़ेंः लूट और हत्या के तीन आरोपियों को उम्रकैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details