उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दबंगई से कब्जायी गई जमीन पर चला बुलडोजर, 2 करोड़ की जमीन मुक्त करायी

By

Published : Apr 8, 2022, 5:32 PM IST

Updated : Apr 8, 2022, 8:44 PM IST

दबंगई से कब्जायी गई जमीन पर चला बुलडोजर, 2 करोड़ की जमीन मुक्त करायी
दबंगई से कब्जायी गई जमीन पर चला बुलडोजर, 2 करोड़ की जमीन मुक्त करायी

17:16 April 08

फिरोजाबाद जिले में शुक्रवार को प्रशासन ने दबंगई से कब्जायी गई जमीन पर बुलडोजर चलाया. अवैध रुप से कब्जा की गई जमीन की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये है. यह जमीन नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की थी.

दबंगई से कब्जायी गई जमीन पर चला बुलडोजर

मिली जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद जिले के सिरसागंज इलाके में प्रशासन ने अवैध रूप से कब्जा की गई सरकारी जमीन को मुक्त कराया. प्रशासन द्वारा मुक्त करायी गई नेशनल हाइवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की जमीन की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये बताई जा रही है.


कब्जा मुक्त कराने के बाद जमीन NHAI को सौंपी
शुक्रवार को फिरोजाबाद जिला प्रशासन ने अवैध रूप से कब्जा की गई एनएचएआई(NHAI) की जमीन को मुक्त करा दिया. दबंगों के कब्जे से जमीन छुड़ाने के बाद प्रशासन एनएचएआई को सौंप दी. गौरतलब है कि सरकार के निर्देश पर प्रदेश भर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

इसी क्रम में आज फिरोजाबाद जिला प्रशासन ने भी अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. जिसमें प्रशासन ने सिरसागंज इलाके के गांव भावली निवासी सुजान सिंह से लगभग ढाई बीघा जमीन मुक्त करायी. सुजान सिंह ने दबंगई से सरकारी जमीन पर तारबंदी करके पक्का निर्माण करा लिया था. ग्रामीणों इस बात की शिकायत जिला प्रशासन से की थी. शिकायत के बाद सिरसागंज एसडीएम ने इस संबंध में नोटिस भी जारी किया था.

इसे पढ़ें- छेड़खानी पर डीएसपी का डॉयलाग, जब तक तोड़ेगा नहीं, तब तक छोड़ेगा नहीं...

Last Updated : Apr 8, 2022, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details