उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शादी का झांसा देकर युवती के साथ किया रेप, अब डाल रहा है धर्म परिवर्तन का दबाव

By

Published : Jul 14, 2023, 1:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में युवती ने एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

टूंडला थाना क्षेत्र
टूंडला थाना क्षेत्र

फिरोजाबादः जिले में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. आरोप है कि दूसरे समुदाय के एक युवक ने उसे प्रेमजाल में फंसाया और शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म भी किया. युवती ने जब शादी के लिए कहा तो युवक उस युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा है. इस मामले में गुरुवार को आरोपी के खिलाफ कोतवाली टूण्डला में एफआईआर दर्ज करायी गयी है.

टूंडला थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि टूंडला की रेस्टकैम्प कॉलोनी निवासी साकिब ने युवती को प्रेमजाल में फंसाया और उसे मिलने के लिए टूंडला बुलाया, जहां आरोपी साकिब ने उसके साथ शारिरिक संबंध भी बनाये और उससे शादी का वायदा भी किया. पीड़िता के अनुसार, बदनामी के डर से उसने यह बात किसी को नहीं बतायी. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि जब उसने साकिब से शादी करने के लिए कहा तो उसने शादी करने से इनकार करते हुए कहा कि पहले अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूल करो तब शादी करूंगा.

आरोप है कि साकिब ने और उसकी मां रिहाना, बहन फिजां, भाई जुबैर, शाहरुख और रिहाना के दामाद ने पीड़िता को न केवल पीटा , बल्कि उससे जातिसूचक शब्द भी कहे. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रेप और अन्य परिजनों के खिलाफ मारपीट, जातिसूचक शब्द कहने का केस दर्ज किया है. थाना प्रभारी प्रदीप कुमार का कहना है कि युवती की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

पढ़ेंः 4 साल तक बेटी से किया रेप, गर्भवती होने पर कराता रहा गर्भपात, पिता को आजीवन कारावास

ABOUT THE AUTHOR

...view details