उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिसको पनाह दी, उसी ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर हड़प लिया धर्मशाला, 2 साल बाद गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 3, 2023, 6:15 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद में पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर दूसरे की संपत्ति हड़पने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. संपत्ति के मालिक ने दो साल पहले शिकायत दर्ज कराई थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबादः जनपद की कोतवाली उत्तर पुलिस ने धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेजों के जरिये धर्मशाला की जमीन को अपने नाम करने और उसमें अनाधिकृत तरीके से तोड़फोड़ कर कमर्शियल दुकानों का निर्माण कराने के आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. धर्मशाला की मालिक की तरफ से साल 2021 में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था. कार्रवाई न होने पर कुछ दिन पहले इस मामले की शिकायत एसएसपी से की थी. एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया.

सीओ सिटी कमलेश कुमार के मुताबिक साल 2021 में नरेंद्र जैन ने कोतवाली उत्तर में एफआईआर दर्ज करायी थी. जिसके मुताबिक, नरेंद्र जैन ने सदर बाजार में मूलचंद की धर्मशाला का निर्माण कराया था और इसमें मैनपुरी के रहने वाले राजेश शर्मा को व्यवस्थापक नियुक्त किया था. बाद में राजेश शर्मा के बेटे दीपक शर्मा ने धर्मशाला में रहने की अनुमति मांगी और वह उसमें रहने लगा. नरेंद्र जैन द्वारा दर्ज करायी गयी रिपोर्ट के मुताबिक दीपक ने साल 2017 में फर्जी दस्तावेजों के जरिये उस धर्मशाला को अपने नाम करा लिया. साथ ही तोड़फोड़ कर बेसमेंट का निर्माण कराया. इसके साथ ही कमर्शियल दुकानों का निर्माण कराया और ऊपरी मंजिल पर वह खुद रहने लगा.

इसे भी पढ़ें-18 दिन पहले अपहरण हुई बच्ची पश्चिम बंगाल से बरामद, मानव तस्करी की आशंका

वहीं, दो साल पहले एफआईआर दर्ज कराने के बाद भी दीपक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर नरेंद्र जैन की पत्नी कुमकुम जैन 19 जून को एसएसपी से मिलीं थी. उन्होंने उन्हें मामले की जानकारी देने के साथ यह भी शिकायत की थी कि दीपक लगातार उन्हें धमका रहा है. 7 जून को जब वह अपने बेटे लकी के साथ किसी काम से धर्मशाला गयीं थी तो दीपक ने उनके साथ न केवल गाली गलौज की बल्कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी. सीओ सिटी कमलेश कुमार ने बताया कि उत्तर थाना पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-बिजली चोरी पकड़ने गई टीम पर लोगों किया ने पथराव, भागकर बचाई जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details