उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध हथियार बनाने का कारोबार करने वाले भाई गिरफ्तार, अपराधियों को करते थे सप्लाई

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 11, 2023, 6:13 PM IST

Updated : Dec 11, 2023, 6:33 PM IST

फिरोजाबाद में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने वाले गैंग (Gang of Illegal Weapons Disclose) के चार अपराधियों को पकड़ा है. ये लोग इन हथियारों को महंगे दामों पर बदमाशों को बेचते थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबाद में अवैध हथियार बनाने वाले गैंग का खुलासा

फिरोजाबाद: जनपद में पुलिस ने सोमवार को अवैध हथियार बनाने वाले एक गैंग का खुलासा किया. यह गैंग बीहड़ों में हथियार बनाने की फैक्ट्री संचालित कर रहा था. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से बने और अधबने तमंचों के अलावा बड़ी संख्या में इन्हें बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं. खास बात यह है कि इस पूरी फैक्ट्री को सगे भाई और भतीजे मिलकर चला रहे थे, जो इन असलहों को अपराधियों को सप्लाई करते थे.

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर जिले में अपराधियों के खिलाफ चल रहे धरपकड़ अभियान के क्रम में टूंडला सर्किल की नगला सिंघी थाना पुलिस को एक अहम कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने गांव घुरकुआं के जंगल से नाजायज हथियार बनाने के एक गैंग को पकड़ा है. इसके कब्जे से चार बने हुए तमंचे, 10 अधबने और उन्हें बनाने के कई उपकरण बरामद किए गए हैं.

एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने चार अपराधियों को हथियार बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. इनके नाम मोहन उर्फ पप्पू और बानासुर हैं. ये दोनों सगे भाई हैं. विपिन मोहन का लड़का है और एक अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किया गया है, जिसका नाम वीरभान है. सभी आरोपी गांव घुरकुआं के ही रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि यह अपराधी कम लागत में बने इन असलहों को ऊंचे दामों में अपराधियों को बेचते थे. इनसे पूछताछ की जा रही है कि आखिर उन्होंने अब तक कितने अपराधियों को यह असलहे बेचे हैं. एसपी सिटी ने बताया कि मोहन और वीरभान यह दोनों पेशेवर अपराधी हैं, जो पूर्व में भी हथियार बनाने के जुर्म में जेल जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:शाइस्ता, गुड्डू मुस्लिम समेत पांच भगोड़ों तक पहुंचने में यूपी पुलिस फेल, 250 दिनों से हो रहा आंख मिचौली का खेल

यह भी पढ़ें:लखनऊ में फिर हर्ष फायरिंग; शादी समारोह में चलाई गोली, 20 साल के युवक की मौत

Last Updated :Dec 11, 2023, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details