उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कर्ज चुकाने के लिए सराफा कारोबारी बना चोर, दो बेटों के साथ गिरफ्तार

By

Published : Jul 4, 2023, 6:26 PM IST

फिरोजाबाद पुलिस ने ज्लैवरी शॉप में हुई चोरी का खुलासा करते हुए एक सराफा कारोबारी और उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 30 लाख के जेवर बरामद हुए है.

कर्ज चुकाने के लिए सराफा कारोबारी बना चोर
कर्ज चुकाने के लिए सराफा कारोबारी बना चोर

कर्ज चुकाने के लिए सराफा कारोबारी बना चोर

फिरोजाबाद: शिकोहाबाद पुलिस ने मंगलवार को ज्वेलरी चोरी के आरोप में एक स्वर्णकार और उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से लगभग 30 लाख रुपये की गोल्ड ज्वेलरी भी बरामद हुई है. खास बात यह है कि जिस सुनार के यहां से इन आरोपियों ने चोरी की थी, वहीं से सामान भी खरीदते थे. लेकिन, कर्ज को उतारने के लिए तीनों बाप-बेटे चोर बन गए.

एसपी सिटी सर्वेश चंद्र मिश्रा के मुताबिक 23 मई को शिकोहाबाद के सर्राफ विशाल गोयल ने खुद की ज्वैलरी शॉप में चोरी होने की एफआईआर दर्ज कराई थी. विशाल गोयल ने शिकोहाबाद के कटरा मीरा निवासी राकेश वर्मा और उनके दो बेटों अभिजीत वर्मा और अभिषेक वर्मा को चोरी की इस वारदात में नामजद किया था. दरअसल, राकेश भी पेशे से स्वर्णकार है, जोकि विशाल के यहां से ही समान खरीदता था.

शिकोहाबाद थाना प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा ने बताया कि एफआईआर दर्ज करने के बाद फरार आरोपियों की तलाश शुरू की गई. तीनों आरोपी को 3 जुलाई को आगरा के सिकंदरा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 446 ग्राम वजन की गोल्ड ज्वेलरी भी बरामद की है. जिसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये है. जो ज्वेलरी बरामद हुई है, उनमें 19 अंगूठी, 37 कुंडल, 25 चेन है. इस तरह कुछ अन्य ज्वेलरी भी बरामद हुई है, जो पीली धातु की है.

थाना प्रभारी के मुताबिक अभियुक्त राकेश ने पूछताछ में बताया कि उसके ऊपर बाजार का लगभग 25 लाख रुपये कर्ज हो गया था. जिसे चुकाने के लिए उसने अपने दोनों बेटों के साथ योजनाबद्ध तरीके से चोरी की थी. थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों अभियुक्तों को सुसंगत धाराओं में गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय के आदेश पर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: सुलतानपुर में डबल मर्डर से हड़कंप, सिंचाई कर रहे दो किसानों को हमलावरों ने मारी गोली, केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details