उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ससुराल की संपत्ति हड़पने के लिए जीजा ने भइयों से साले की करवा दी हत्या, 2 आरोपी सेना के जवान

By

Published : Jul 31, 2023, 8:21 PM IST

यूपी के फिरोजाबाद में हुई हत्या का पुलिस ने जो खुलासा किया है, वह काफी चौंकाने वाला है. सेना में तैनात 2 जवानों ने अपने बड़े भाई की हत्या कर शव जंगल में छोड़ दिया. आइए जानते हैं, इस क्राइम की पूरी कहानी.

Etv Bharat
Etv Bharat

फिरोजाबादःजनपद में 29 जुलाई की रात में आगरा के रहने वाले कोचिंग संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. शव जंगल में थार गाड़ी से बरामद हुआ था. पुलिस ने इस सनसनीखेज घटना का सोमवार को खुलासा कर दिया है.पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले तीन सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में एक मृतक युवक का बहनोई है. मृतक युवक अकेला भाई था, लिहाज उसकी बेशकीमती जमीन को हड़पने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया.

मृतक धर्मवीर यादव की फाइल फोटो.

थार गाड़ी में मिला था शवः एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने मीडिया को बताया कि 29 जुलाई की तड़के नगला सिंघी थाना क्षेत्र में ग्वारई गांव के पास जंगल में थार गाड़ी से एक युवक का शव बरामद हुआ था. जिसके माथे पर दो गोलियां मारकर उसकी हत्या की गयी थी. युवक की शिनाख्त धर्मवीर यादव निवासी गांव महुआखेड़ा थाना ताजगंज आगरा के रूप में हुयी थी. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाया था. मौके से साक्ष्य भी इकट्ठे किये गए थे.

इसे भी पढ़ें-फिरोजाबाद में युवक की गोली मारकर हत्या, गाड़ी में मिला शव

आरोपी तीनों सगे भाईःएसपी सिटी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर इस घटना के खुलासे के लिए थाना नगला सिंघी के साथ साथ एसओजी और सर्विलांस की टीम को लगाया गया था. जिनके प्रयासों से बहुत ही कम समय में घटना का खुलासा हो गया है. उन्होंने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से षणयंत्र के तहत घटना को अंजाम देने वाले तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिनके नाम राजेश,अक्षय और योगेश पुत्र सुरेंद्र निवासी गांव लांघी थाना लाइनपार है. तीनों आरोपी सगे भाई है. योगेश मृतक धर्मवीर का जीजा है. योगेश और अक्षय सेना में नौकरी करते है. अक्षय भोपाल और योगेश पुणे में तैनात है.

योजना बनाकर वारदात को दिया अंजामः पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि धर्मवीर ने मई में अपनी बहन उमा की शादी योगेश के साथ की थी और खेत बेचकर काफी दहेज भी दिया था. इसी पैसे में से थार गाड़ी भी खरीदी थी. इसके अलावा धर्मवीर के पास काफी जमीन भी थी. धर्मवीर अपनी दूसरी बहन शशि की शादी योगेश के छोटे भाई अक्षय से करना चाहता था. आरोपियों ने योजना बनायी कि धर्मवीर को अगर मार दिया जाए तो पूरी संपत्ति ही हम लोगों की हो जायेगी. लिहाजा योजनाबद्ध तरीके से अक्षय भोपाल से आगरा आया और धर्मवीर से कहा कि वह गाड़ी से अक्षय को गांव छोड़ दे. अक्षय धर्मवीर की गाड़ी को ड्राइव करने लगा और धर्मवीर बगल वाली सीट पर बैठा. बड़ा भाई राजेश भी दूरी बनाकर थार गाड़ी के पीछे पीछे चल रहा था. रास्ते में गांव ग्वारई के पास टॉयलेट के बहाने गाड़ी को रोककर राजेश और अक्षय ने धर्मवीर की हत्या कर दी और इसकी जानकारी भी सगे योगेश को दे दी. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.कोर्ट के आदेश पर इन्हें जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-गुरु रंधावा और नोरा फतेही के चैरिटी शो के नाम पर करोड़ों की ठगी, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details