उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्थर मारकर उतारा था दलित को मौत के घाट, मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

By

Published : Sep 23, 2021, 7:44 PM IST

पुलिस के हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी
पुलिस के हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी ()

फिरोजाबाद में मंगलवार की रात को एक ग्रामीण की सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस केस में परिजनों की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था.

फिरोजाबादः जिले में मंगलवार की रात को हुए ग्रामीण की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पंकज राजपूत को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इस केस में परिजनों की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके मुताबिक पहले सुभाष ने उसे पत्थर मारा था. लेकिन उसे तो नहीं लगा लेकिन बचाव में पंकज के द्वारा मारा गया पत्थर सुभाष को लग गया. जिससे उसकी मौत हो गई.

आपको बता दें कि घटना उत्तर थाना क्षेत्र के टापा खुर्द गांव की है. मंगलवार की रात में यहां पर सुभाष नामक एक दलित ग्रामीण की सिर पर पत्थर मार कर हत्या कर दी गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस को सुभाष के परिजनों ने बताया था कि पंकज राजपूत नामक एक शक्स जिससे कभी सुभाष की नजदीकियां हुआ करती थीं. वह सुभाष को घर से बुलाकर ले गया था. गांव में ही एक दुकान पर किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था और इसी विवाद में एक पत्थर पंकज ने सुभाष के सिर पर दे मारा. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी.

मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

इस मामले में मृतक सुभाष के भाई विवेक की तहरीर पर पंकज और उसके अन्य चार साथियों पर हत्या का केस दर्ज किया गया था. इस घटना को लेकर परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद हाईवे को भी जाम किया था. परिजन यह मांग कर रहे थे कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की जाय. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी पंकज को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पंकज के कब्जे से वह पत्थर भी बरामद किया है, जिसे सिर पर मार कर सुभाष की हत्या की गई थी.

इसे भी पढ़ें-मर्डर मिस्ट्री : रेप के करने के बाद युवती को 10वीं मंजिल से फेंका, आरोपी गिरफ्तार..

पूछताछ में पंकज ने जो बताया उसके मुताबिक पहले सुभाष ने उसे पत्थर मारकर मारने की कोशिश की थी. लेकिन बचाव में पंकज ने सुभाष को पत्थर मारा जो उसे लग गया और उसकी मौत हो गई. एसपी देहात डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि इस मामले में जो अन्य आरोपी बचे हैं उनकी भी तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details