उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त, अनुयायियों में आक्रोश

By

Published : Apr 16, 2023, 4:44 PM IST

फिरोजाबाद जिले में कुछ असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद बाबा साहब के अनुयायियों में काफी गुस्सा देखा गया. मौके पर पहंची पुलिस ने जैसे-तैसे मामले को शांत कराया है.

etv bharat
बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति

फिरोजाबादःजिले में रविवार को कुछ असामाजिक तत्वों ने शहर की शांत फिजा को खराब करने की कोशिश की. असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे बाबा साहब के अनुयायियों में काफी गुस्सा देखा गया. जानकारी मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों के निर्देश पर बाबा साहब की नई मूर्ति स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू की गई. साथ ही मूर्ति खंडित करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया, तब जाकर मामला शांत हो सका.

पूरा मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र के सैलई इलाके का है. दरअसल, यहां पर शनिवार की रात में किसी ने बाबा साहब की मूर्ति को खंडित कर दिया. हैरत की बात तो यह है कि प्रयागराज की घटना को लेकर जहां पूरा प्रदेश हाई अलर्ट पर है, ऐसे में भी असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दे दिया और फरार हो गए. रविवार की सुबह जैसे ही बाबा साहब के अनुयायियों को प्रतिमा के खंडित होने की जानकारी मिली तो उनमें काफी गुस्सा देखा गया. घटना की जानकारी जब पुलिस और प्रशासन के अफसरों को दी गई तो अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया.

रामगढ़ थाना प्रभारी के साथ-साथ पुलिस के अन्य अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंचे, जिन्होंने आक्रोशित बाबा साहब के अनुयायियों को समझा-बुझाकर शांत किया. नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सगर का कहना है कि किसी असामाजिक तत्वों ने बाबा साहब की मूर्ति को खंडित किया है. खंडित मूर्ति के स्थान पर दूसरी प्रतिमा लगाई जा रही है. जिन लोगों ने ऐसा काम किया है उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. असामाजिक तत्वों की पहचान के लिए आसपास इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं.

पढ़ेंः UP: मथुरा में पहले दलितों की रोकी बारात, फिर दबंगों ने हुक्का पानी किया बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details