उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर में तांत्रिक की हत्या, पुलिस को बेटे और पड़ोसी पर शक, नशेबाजी के विवाद में हुई वारदात

By

Published : Feb 21, 2023, 6:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के जनपद फतेहपुर के खागा क्षेत्र में रहने वाले एक तांत्रिक का शव रात में सड़क पर पड़ा मिला. उसके सिर पर गंभीर चोर के निशान मिले हैं. पुलिस वजरदार वस्तु से प्रहार करके हत्या किए जाने की बात कह रही है. बताया जाता है कि वारदात के पहले तांत्रिक अपने बेटे और पड़ोसी के साथ नशेबाजी को लेकर विवाद हुआ था.

Etv Bharat
Etv Bharat

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के जनपद फतेहपुर के खागा थाना क्षेत्र में एक तांत्रिक की हत्या कर दी गई. हत्या सिर किसी भारी चीज से वार करके की गई है. तांत्रिक का शव सोमवार की रात सड़क पर पड़ा मिला. बताया जा रहा है कि वारदात के पहले नशेबाजी को लेकर तांत्रिक का अपने बेटे और पड़ोसी से विवाद हुआ था. पुलिस को तांत्रिक के बेटे और पड़ोसी पर शक है. पुलिस ने तांत्रिक के बेटे संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. उससे वारदात के बारे में पूछताछ की जा रही है.

जनपद के खागा थाना क्षेत्र में पुत्र द्वारा तांत्रिक की हत्या किए जाने से सनसनी फैल गई. सूचना पर घटना स्थल पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल व पूछताछ शुरू कर दी है. प्रथमदृष्टया तांत्रिक के बेटे संजय पर पुलिस का शक जा रहा है. दरअसल, खागा कोतवाली क्षेत्र के कटोघन निवासी बचान सिंह (65) तांत्रिक का काम करता था. वह अपने पुत्र संजय सिंह और गांव के रामविशाल के साथ सोमवार रात बैठकर शराब पी रहा था. ग्रामीणों ने रोड पर बचान सिंह का रात करीब 11 बजे शव पड़ा देखा. उसके सिर में चोट का निशान था. चोट का निशान देखकर ग्राम प्रधान कटोघन ओमप्रकाश सिंह ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस आनन-फानन मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की.

पूछताछ में पुलिस को पता लगा कि नशेबाजी के दौरान तीनों बचान सिंह, संजय व गांव का ही रामविशाल का आपस में विवाद हुआ था. इस दौरान मारपीट भी हुई थी. इस जानकारी के बाद पुलिस ने संजय सिंह की तलाश में छापामारी की और उसे गिरफ्तार कर लिया. बचान सिंह के संजय के अतिरिक्त दो और पुत्र जालिम सिंह व सुनील सिंह भी हैं. छोटा पुत्र सुनील सिंह मानसिक रूप से कमजोर है. बड़े पुत्र जालिम सिंह ने पिता की हत्या का मुकदमा पंजिकृत कराने के लिए थाना खागा में प्रार्थना पत्र दिया है.

खागा कोतवाल अरुण चतुर्वेदी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. बेटे की गिरफ्तारी हो चुकी है. पूछताछ की जा रही है. पड़ोसी रामविशाल को भी खोजा जा रहा है. पुलिस उपाधीक्षक खागा संजय कुमार सिंह ने बताया कि कटोघन निवासी बचान सिंह की हत्या उसके पुत्र संजय सिंह द्वारा कर दी गई थी, जिसकी रिपोर्ट उसके पुत्र जालिम सिंह द्वारा दी गई थी. आरोपी संजय सिंह की गिरफ्तारी कर ली गई है और पुलिस हत्या के विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेंः मथुरा में शादी को लेकर बीच सड़क पर संग्राम, बीच-बचाव करने आए दुकानदार को भी पीटा, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details