उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: गाड़ी छोड़ने के लिए मांगी रिश्वत, दारोगा निलंबित

By

Published : Aug 12, 2020, 5:32 PM IST

यूपी के फतेहपुर जिले में ट्रक को छोड़ने के नाम पर एक दीवान द्वारा रिश्वत मांगने का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है. मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने एक सब इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

Sub-inspector demanding bribe
सड़क हादसे के बाद पुलिस के कब्जे में था ट्रक

फतेहपुर: जिले में थाने से ट्रक छोडने के नाम पर रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है. दरअसल कुछ समय पहले लखनऊ के सेक्टर-आई, आशियाना निवासी प्रशांत कुमार अपनी बाइक से कहीं जा रहे थे कि तभी त्रिलोचनपुर गांव के पास एक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी थी, जिसमें उनका पैर टूट गया था.

हादसे के मामले में पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार करते हुए गाड़ी खड़ी करवा ली. ट्रक कौशाम्बी निवासी किसी व्यक्ति का है, जिनके रिश्तेदार हथगाम थाने में दीवान हैं. 8 अगस्त को दीवान ने कस्बा इंचार्ज खागा सूरज कनौजिया को फोन किया और गाड़ी में लदे सामान को खाली कराने या गाड़ी छोड़ देने की डील करने लगे. वहीं इस दौरान बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया, जिसके बाद विभाग की आमजन के बीच जमकर किरकिरी हुई.

ट्रक छोड़ने के नाम पर कस्बा इंचार्ज की ओर से रिश्वत की मांग की गई. ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कोतवाली पुलिस के होश उड़ गए. मामला संज्ञान में आते ही एसपी प्रशांत वर्मा ने इसको लेकर जांच बैठा दी. जांच में वायरल ऑडियो सही पाया गया, जिस पर कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर सूरज कनौजिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details