उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी नेता के बेटे ने पार्टी अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ भरा पर्चा

By

Published : Apr 14, 2021, 2:19 PM IST

बीजेपी ने फतेहपुर जिले की सभी 46 जिला पंचायत सीटों पर अपने अधिकृत उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें भाजपा ने जिले की एराया सादात सीट से मुकेश यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि इसी सीट से योगी सरकार में राज्यमंत्री के बेटे आदित्य प्रताप सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर सभी को चौंका दिया है.

पार्टी के खिलाफ पर्चा
पार्टी के खिलाफ पर्चा

फतेहपुरः जिला पंचायत सदस्य को लेकर होने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने तमाम सीटों पर अपने समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इस चुनाव में भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ पर्चा दाखिल कर रहे हैं. इससे भाजपा में अनुशासन बनाये रख पाना टेढ़ी खीर साबित हो रही है. जिले में खाद्य एवं रसद राज्य मंत्री रनवेंद्र सिंह उर्फ धुन्नी सिंह के बेटे ने भाजपा के घोषित उम्मीदवार के खिलाफ अपना नामांकन दाखिल किया है.

राज्यमंत्री के बेटे ने किया नामांकन
भारतीय जनता पार्टी ने फतेहपुर जिले की सभी 46 जिला पंचायत सदस्यों की सीटो पर अपने अधिकृत उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इसमें भाजपा ने जिले की एराया सादात सीट से मुकेश यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि इसी सीट से योगी सरकार में राज्यमंत्री के बेटे आदित्य प्रताप सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर सभी को चौंका दिया है. राज्यमंत्री के बेटे का पार्टी गाइड लाइन से हटकर भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ पर्चा दाखिल करना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके अलावा जिन सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों के खिलाफ जाकर पार्टी के उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है उसमें लगभग दस वार्ड ऐसे है जिसमें बागियों ने अपनी उम्मीदवारी की है. पार्टी कार्यकर्ताओं के बगावती तेवर पर भाजपा क्या कदम उठाती है इस पर लोगो की निगाहें टिकी हुई हैं.

यह भी पढ़ेंः-बस-डंपर की टक्कर में 12 यात्री घायल, दो की हालत गम्भीर

नाम वापसी के बाद बागियों पर होगी कार्रवाई
इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा का कहना है कि पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उनका कहना था कि राज्यमंत्री के बेटे की उम्मीदवारी की जानकारी हुई है. पर्चा वापसी के दिन तक इंतजार किया जा रहा है. इसके बाद जो लोग भी अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details