उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

...तो इसलिए सिरफिरे ने घोंट दिया था प्रेमिका के भाई का गला

By

Published : Jun 3, 2021, 8:52 PM IST

हत्यारा गिरफ्तार.

यूपी के फतेहपुर में पुलिस ने युवक आशीष की हत्या का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने बताया कि आशीष आरोपी से अपनी बहन की शादी के खिलाफ था. इससे नाराज होकर आरोपी ने आशीष की गला दबाकर हत्या कर दी.

फतेहपुर: जिले की पुलिस ने आशीष मर्डर केस का खुलासा कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी विपुल उर्फ आवेश ने आशीष की हत्या की थी. आशीष की बहन को आरोपी पसंद करता था और उससे शादी करना चाहता था. आशीष आरोपी से अपनी बहन की शादी के खिलाफ था. इससे नाराज होकर 24 मई को आरोपी विपुल ने आशीष की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

इस संबंध में सीओ (जाफराबाद) दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि 24 मई को परसेढा गांव से आशीष कुमार शंखवार संदिग्ध हालात में लापता हो गया. वह अपने मामा के बेटे राधाकृष्ण की शादी में शामिल होने परसेढ़ा गया था. उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट परिजनों ने चांदपुर थाने में दर्ज कराई थी. खोजबीन के बाद आशीष का शव परसेढा गांव में झाड़ियों से बरामद हुआ था. जब पुलिस ने जांच शुरू की तो विपुल उर्फ आवेश की कहानी भी सामने आई, जो आशीष कुमार शंखवार की बहन से प्रेम करता था और उससे शादी करना चाहता था. आशीष और विपुल दोनों एक ही गांव पतरसा के रहने वाले थे. पुलिस ने आरोपी विपुल से संदेह के आधार पर पूछताछ शुरू की.

इसे भी पढ़ें-पत्नी ने लोहे के रॉड से हमला कर पति को उतारा मौत के घाट, यह थी वजह...

सीओ के अनुसार, आशीष अपनी बहन की शादी विपुल उर्फ आवेश से नहीं कराना चाहता था. जब कभी शादी की चर्चा हुई, उसने विरोध किया. इस विरोध के कारण आरोपी विपुल के घर वालों ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी. इस घटनाक्रम से विपुल नाराज चल रहा था. 24 मई को राधाकृष्ण की बारात में दोनों के बीच इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई. जिसके बाद विपुल उर्फ आवेश ने आशीष की हत्या की योजना बना डाली. वह शौच के बहाने आशीष को खेत की तरफ ले गया, जहां गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. वारदात के बाद आरोपी ने शव को झाड़ियों में फेंक दिया. सीओ जाफरगंज ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details