उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाइक चोरों के अंतर्जनपदीय गिरोह का भंडाफोड़, 3 चोर गिरफ्तार

By

Published : Dec 20, 2020, 9:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में पुलिस ने बाइक चोरों के अंतर्जनपदीय गिरोह का भंड़ाफोड़ करते हुए गैंग के तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चोरों के पास से पुलिस ने चोरी की 10 मोटरसाइकिलें बरामद की हैं.

पुलिस की गिरफ्त में तीनों वाहन चोर
पुलिस की गिरफ्त में तीनों वाहन चोर

फतेहपुर: जिले की पुलिस ने बाइक चोरों के अंतर्जनपदीय गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह के तीन चोरों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनके कब्जे से चोरी की दस मोटरसाइकिल बरामद की हैं. जिले की धाता थाने की पुलिस ने इन बाइक चोरों को उस समय गिरफ्तार किया जब वे लोग चोरी की मोटरसाइकिल बेचने के लिए ग्राहक का इंतजारकर रहे थे. पकड़े गए वाहन चोर गैंग का सरगना कुख्यात हिस्ट्रीशीटर है. उसके ऊपर कौशाम्बी और फतेहपुर जिले के विभिन्न थानों में दस से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

धाता थाने में दर्ज एक मोटरसाइकिल साइकिल की चोरी के मुकदमे के खुलासे में लगी पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर इन शातिर वाहन चोरों गिरफ्तार किया. इस गिरोह के सदस्य सार्वजनिक स्थानों पर खड़ी मोटरसाइकिलों को अपना निशाना बनाया करते थे और चोरी बाइकों के नम्बर प्लेट बदलकर उनको ग्राहकों को बेच दिया करते थे. गिरफ्तार आरोपियों के नाम गुलाम नबी, दीपक कुमार और मन्नू लाल शामिल हैं. इस गैंग का सरगना गुलाम नबी धाता थाने का हिस्ट्रीशीटर है. उसके ऊपर 10 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं.

पुलिस के मुताबिक, बाइक चोरों का यह गैंग फतेहपुर जिले के अलावा आस-पास के जिलों से भी मोटरसाइकिलें चुराया करते था. इस गिरोह के द्वारा चोरी की गई मोटरसाइकिलों की पहचान कराई जा रही है. वाहन चोरों के इस गिरोह के सरगना गुलाम नबी के ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जायेगी. इन लोगों से पूछताछ में चोरी के अन्य मामलों के खुलासे की भी उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details