उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस और शराब माफिया सिंडिकेट का खुलासा, तीन पुलिसकर्मी निलंबित

By

Published : Mar 18, 2021, 12:53 PM IST

फतेहपुर के गाजीपुर थाना क्षेत्र के भौली गांव में जहरीली शराब पीने से हुई दो लोगो की मौत के मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, उसमें ऐसे तथ्य सामने निकल कर सामने आ रहे हैं कि पुलिस के अधिकारी भी हैरान हैं. जहरीली शराब कारोबारियों को संरक्षण देने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने गाजीपुर थाने के थाना प्रभारी समेत दो सब इंसपेक्टर को निलंबित कर दिया है.

पुलिस और शराब माफिया सिंडीकेट का खुलासा
पुलिस और शराब माफिया सिंडीकेट का खुलासा

फतेहपुर: जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र के भौली गांव में जहरीली शराब पीने से हुई दो लोगो की मौत के मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, उसमें ऐसे तथ्य सामने निकल कर सामने आ रहे हैं कि पुलिस के अधिकारी भी हैरान हैं. दरअसल, निलंबित किए गए पुलिस कर्मियों ने लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब पकड़े जाने पर शराब माफिया सीमू सिंह को क्लीन चिट दी थी. मामला जब खुला तो पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने तत्कालीन गाजीपुर एसओ आशीष सिंह, उस समय के हल्का इंचार्ज सब इंस्पेक्टर सुरेश चंद्र तिवारी और मामले के विवेचक घनश्याम शुक्ला को निलंबित कर दिया.

गाजीपुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से बीती 12 तारीख को दो मजदूरों की मौत हो गई थी. जबकि 19 लोग गम्भीर रूप से बीमार हुए थे. इस मामले में पुलिस ने जहरीली शराब बेचने वाले सन्तोष लोधी को गिरफ्तार किया था. सन्तोष लोधी से की गई पूछताछ में सीमू सिंह का नाम सामने आया था. अंग्रेजी शराब का ठेकेदार सीमू लम्बे समय से मिलावटी शराब की सप्लाई किया करता था. 2020 में लॉकडाउन के दौरान इसी थाना क्षेत्र में 11 मई को शराब बरामदगी के आरोपी सीमू सिंह को क्लीन चिट दे दी गयी थी. इतना ही नहीं इस दौरान बड़े पैमाने पर बरामद की गई बीयर को दस्तावेजों में दरसाया ही नहीं गया और थाने में तैनात दरोगाओं ने पूरी की पूरी बीयर चट कर डाली थी. पूरे मामले की जांच में पुलिस और शराब माफिया की गठजोड़ सामने आने के बाद अब एसपी ने तीन दरोगाओं को निलंबित कर दिया है.

फिलहाल, जहरीली शराब कांड में अबतक कुल सात लोगो को निलंबित किया जा चुका है जिसमें आबकारी विभाग में तैनात एक निरीक्षक समेत छः पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. मामले की जांच अभी भी जारी है. इस मामले में जिस तरीके आबकारी विभाग और पुलिस के लोगों की संलिप्तता खुल कर सामने आ रही है उससे अभी कई अन्य लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details