उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद विश्वम्भर प्रसाद का बड़ा दावा, कहा- यूपी में इन वजहों से बनेगी सपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार

By

Published : Nov 3, 2021, 8:27 PM IST

राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद

सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद ने आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया. विधानसभा चुनाव पर सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में एक तरफ भारतीय जनता पार्टी फिर से पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर रही है. तो वहीं समाजवादी पार्टी भी इस दावे से पीछे नहीं हट रही है. समाजवादी पार्टी के नेता भी उत्तर प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने की बात कर रहे हैं. बता दें, यह दावा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद की तरफ से किया गया है. उनका कहना है कि इस बार समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएगी.

दिवाली के मौके पर अपने समर्थकों से मिलने फतेहपुर आये विशम्भर प्रसाद निषाद ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने बताया कि योगी सरकार की नीतियों के चलते प्रदेश की जनता परेशान हो गई है. केंद्र सरकार ने तीन काले कानून बनाकर किसानों के साथ घोर अन्याय किया है. प्रदेश के किसान कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से दिल्ली बार्डर पर धरना दे रहे हैं. लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नही है. आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद से बातचीत


राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक विशम्भर प्रसाद निषाद ने कहा- भारतीय जनता पार्टी जिन मुद्दों को लेकर यूपी की सत्ता में आई थी, उन सारे मुद्दों पर प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है. प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत बद से बत्तर है. वहीं आवारा पशु किसानों की फसल बर्बाद कर रहे हैं, इस तरफ देखने वाला कोई नहीं है. विकास की जितनी भी योजनाएं समाजवादी पार्टी के कार्यकाल मे शुरू की गई थीं, योगी सरकार ने बदले की भावना से इन सारी योजनाओं पर काम रोक दिया है. उन्होंने कहा कि आज सड़कों की हालत बहुत ज्यादा खराब है. गड्ढों में तब्दील हो चुकीं इन सड़कों को सपा की सरकार बनने के बाद बनवाने का काम किया जाएगा. वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव की तरफ से जिन्ना के विवाद पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग इस प्रकार की बातें उठाते रहते हैं.

यह भी पढ़ें-विधायक के धरने का समर्थन करने पहुंचे सपा प्रदेश अध्यक्ष, योगी सरकार पर किया जमकर हमला

जब सवाल किया गया... कि छोटे दलों से समाजवादी पार्टी की तरफ से अन्य छोटे दलों के साथ चुनावी तालमेल की घोषणा किये जाने के बावजूद शिवपाल यादव के राजनैतिक दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से सपा का चुनावी तालमेल होगा या नहीं ? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने छोटे दलों से चुनावी तालमेल किये जाने की बात कही है. तो प्रसपा से भी चुनावी तालमेल जरूर होगा और शिवपाल यादव की पार्टी को पूरा सम्मान भी दिया जाएगा.

बता दें, राज्यसभा सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है. ऐसे में उनके फतेहपुर जिले की अयाह शाह विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है. विशम्भर प्रसाद निषाद विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे या नहीं ? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए सपा में टिकट के लिए आवेदन किया है. अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वह विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details