उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

By

Published : Jul 3, 2020, 4:56 PM IST

फतेहपुर पहुंचे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने यहां सबसे पहले हुसेनगंज सीएचसी का निरीक्षण किया. इसके बाद जिला मुख्यालय सर्किट हाउस में कुछ समय रुकने के पश्चात सीधे जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने अस्पताल के सभी विभागों का जायजा लिया. इसके साथ ही ट्रामा में बनाए गए दस बेड के कोविड-19 वार्ड की व्यवस्थाएं भी परखीं.

fatehpur news
निरीक्षण करते स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

फतेहपुर: शुक्रवार को प्रदेश सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह फतेहपुर पहुंचे. स्वास्थ्य मंत्री ने हुसेनगंज सीएचसी का निरीक्षण किया. यहां स्वास्थ्य मंत्री सर्किट हाउस पहुंचे और सीधा जिला अस्पताल के लिए निकल गए. स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पातल में घूमकर सभी विभागों का जायजा लिया. इसके साथ ही ट्रामा में बनाए गए दस बेड के कोविड-19 वार्ड की व्यवस्थाएं भी परखीं. एक्स-रे आदि के लिए लाइन में लगे मरीजों से भी बातचीत करते हुए अस्पताल की ओर से दी जा रही सेवाओं के बारे में जाना.


निरीक्षण के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यहां पर हमने देखा कि अस्पातल में कितने लोग कार्यरत हैं. कितने डॉक्टर हैं, जो डॉक्टर हैं वो मानक के अनुरूप काम कर रहे हैं या नहीं. इसके साथ ही अस्पताल परिसर में साफ-सफाई, टॉयलेट की साफ-सफाई एवं उपलब्धता ये सब भी देखा है और हमारी जो योजनाएं चल रही हैं, स्वास्थ्य विभाग की उनका क्रियान्वयन हो रहा है या नहीं. इन सब बातों पर जायजा लिया है. अभी तक जो देखा है वो सब सही चल रहा है. टॉयलेट की कुछ समस्या सामने आई है, चूंकि ऊपर के फ्लोर पर है तो सब तोड़ कर बनाया जाना है. उसके लिए अस्पताल की तरफ से एक लेटर लिखा गया है, जल्द ही इसे दुरुस्त करा दिया जाएगा.

कानपुर मुठभेड़ पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जो भी हुआ बहुत ही दुःखद है. इसे मुख्यमंत्री ने संज्ञान में लिया है. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. वहीं मंत्री के पहुंचने से पहले अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें खुश करने में कोई कोर कसर नही छोड़ी. सुबह से ही साफ-सफाई का कार्य शुरू हो गया. इसके साथ ही रास्ते में इंडिकेटिंग निशान बनाकर परिसर को अच्छा बनाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details