उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिता ने जिसको मरा समझकर किया था अंतिम संस्कार, वह युवती मथुरा से हुई बरामद

By

Published : Jun 20, 2021, 10:42 PM IST

युवती मथुरा से हुई बरामद

यूपी के फतेहपुर में बरामद हुए युवती के शव की शिनाख्त के बाद उसके कथित पिता ने युवती का अंतिम संस्कार कर दिया था. पुलिस ने उस युवती को मथुरा से बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में झूठी शिनाख्त करने वाले व्यक्ति पर भी मामला दर्ज कर लिया है.

फतेहपुर: जिले के ललौली थाना क्षेत्र के बौरहा नाले से एक युवती का शव बरामद होने के मामले में नया मोड़ सामने आया है. इस मामले में युवती के कथित पिता ने उसे अपनी बेटी बताते हुए युवती की शिनाख्त की थी और शव को घर ले जाकर उसका अंतिम संस्कार भी किया था. जिस पिता ने बेटी को मरा हुआ मानते हुए उसके शव की शिनाख्त की थी उसे पुलिस ने जिंदा बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में झूठी शिनाख्त करने वाले व्यक्ति पर भी मामला दर्ज कर लिया है.

जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के गांव की रहने वाली युवती कुछ दिन पहले घर से गायब हो गयी थी. इस मामले में उसके पिता ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी. इसी बीच जिले के ललौली थाना क्षेत्र के कोर्राकनक गांव के पास 15 जून को एक युवती का शव बरामद हुआ था. युवती के पिता ने उसकी पहचान अपनी बेटी के रूप में करते हुए शव को अपने घर ले जाकर उसका अंतिम संस्कार भी किया था. बरामद हुई युवती के शव का पोस्टमार्टम कराये जाने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद युवती के पिता ने थाने में हलफनामा देकर मामले में दर्ज गुमशुदगी को हत्या के मामले में परिवर्तित करने की सिफारिश की थी. पिता के दावे को सही मानते हुए पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करने के साथ ही पूछताछ के लिए दो युवकों को हिरासत में लिया था. युवकों से की गई पूछताछ और पिता के दावे को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने जब युवती के मोबाइल नम्बर को सर्विलांस में लगाया तो युवती के मोबाइल की लोकेशन मथुरा पायी गयी. जिसके बाद मथुरा पहुंची जिले की एसओजी पुलिस ने युवती को सही सलामत बरामद कर लिया.

युवती के पिता की शिनाख्त को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने उसे सही सलामत बरामद कर लिया है. युवती के बरामद होने के बाद पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए युवकों को पुलिस ने छोड़ दिया है और थाने में हलफनामा देने वाले पिता के खिलाफ साक्ष्य मिटाने का मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल का कहना है कि किसी को फंसाने के लिए मामले में गलत पहचान की गयी थी. ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उनका कहना था कि बरामद हुई युवती के शव की पहचान कराये जाने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस भले ही मामले के जल्द खुलासा करने का दावा कर रही हो, लेकिन जो शव बरामद हुआ है वह किसका था यह रहस्य बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details