उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मिलावटी शराब के साथ चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 28, 2021, 9:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में जहरीली शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत छापेमारी की गई. छापेमारी में पुलिस ने भारी मात्रा में मिलावटी शराब के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

चार शातिर गिरफ्तार
चार शातिर गिरफ्तार

फतेहपुर :जिले में पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से जहरीली शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने छापेमारी कर बड़े पैमाने पर मिलावटी शराब बरामद की है. पकड़ी गई शराब जहरीले पदार्थों को मिलाकर तैयार की गई थी. जहरीली शराब को देशी शराब के ठेकों पर बेचा जाता था. पुलिस ने इस छापेमारी में 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

दो लोगों की मौत के बाद जागा प्रशासन
जिले में जहरीली शराब पीने के बाद हुई दो लोगों की मौत के बाद जिले में अवैध शराब के खिलाफ चलाया जा रहा है. रविवार को अभियान के तहत हुई छापेमारी में पुलिस ने धौरहरा गांव के रहने वाले सियाराम को मिलावटी शराब के साथ गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि सिजौली गांव में स्थित देशी शराब के ठेके से पावर हाउस ब्रांड की मिलावटी शराब बेची जा रही है. शराब के ठेके पर पुलिस ने छापा मारकर दुकान के सेल्समैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सेल्समैन की निशानदेही पर पुलिस ने लगभग दो लाख रुपये कीमत की 418 लीटर देशी शराब बरामद की. बरामद की गई देशी शराब को गांव के बाहर लगे एक निजी नलकूप पर तैयार किया जाता था. पुलिस ने इस दौरान मिलावटी शराब बिक्री से प्राप्त हुए लगभग 80 हजार रुपये भी बरामद किए. नकली शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले केमिकल के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें:जहरीली शराब कांड: पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details