उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दहेज हत्या में सुलह न होने पर अधेड़ ने खुद को मारी गोली, मौत

By

Published : Jul 16, 2023, 8:11 PM IST

फतेहुपर में दहेज हत्या में सुलह न होने पर ससुर ने खुद को गोली मार ली. इलाज के दौरान अधेड़ की मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि मामले में हर पहलू से जांच की जा रही है.

दहेज हत्या में सुलह न होने पर अधेड़ ने खुद को मारी गोली
दहेज हत्या में सुलह न होने पर अधेड़ ने खुद को मारी गोली

दहेज हत्या में सुलह न होने पर अधेड़ ने खुद को मारी गोली

फतेहपुर: जनपद केहुसैनगंज में दहेज हत्या में सुलह कराने का दबाव बनाने के लिए एक अधेड़ ने खुद को गोली मार ली. आनन फानन ग्रामीणों ने पुलिस और एम्बुलेंस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को सीएचसी भेजा. हालत खराब देखकर डॉक्टरों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान अधेड़ की मौत हो गई. वहीं, घटना के बाद से गांव में हड़कम्प मच गया है.

जानकारी के अनुसार हुसैनगंज थाना क्षेत्र के बारह मील निवासी राम चन्द्र पाल की बेटी अनीता देवी की शादी अप्रैल 2022 को हथगाम थाना क्षेत्र के सिठौरा गांव निवासी राजेश पाल के बेटे धर्मेन्द्र से हुई थी. शादी के चार महीने बाद अनीता ने आत्महत्या कर ली थी. पिता रामचन्द्र पाल ने अनीता के पति और सास के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. तब से मां और बेटा दोनों जेल में बंद हैं.

जिससे परेशान होकर अनीता के ससुर राजेश पाल ने मायका पक्ष से सुलह करने के लिए अक्सर मिन्नते करता रहता था. लेकिन, मायका पक्ष सुलह करने के लिए राजी नहीं हुए. इसी से परेशान होकर रविवार को सुबह को राजेश ने अनीता के मायके बारह मील आया और मुकदमा में सुलह करने की बात दोबारा से कही. जिस पर अनीता के भाई ने सुलह करने से साफ इंकार कर दिया. इसी बात को सुनकर राजेश पाल आवेश में गया और तमंचा से खुद अपने पेट में फायर कर लिया.

घटना के बाद गांव में हड़कम्प मच गया. आनन फानन ग्रामीणों ने पुलिस और एम्बुलेंस को सूचना दी. पुलिस ने घायल को सीएचसी भेजा, हालत खराब देखकर डॉक्टरों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. इस मामले में प्रभारी निरीक्षक राजेन्द्र सिंह ने बताया मुकदमा में सुलह न करने पर खुद से गोली मारने की सूचना मिली थी. लेकिन अभी घायल की इलाज के दौरान मौत होने की जानकारी मिली है. अभी तक कोई आरोप, प्रत्यारोप नहीं लगाए गए हैं. वहीं, सीओ सिटी वीर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मुकदमे में सुलह करने के लिए दबाव बनाने पर खुद को गोली मारने का मामाल सामने आ रहा है. हालांकि, हर पहलू से जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details