उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: बिजली के तार से चिपका मिला किसान का शव, हत्या की आशंका

By

Published : Sep 13, 2020, 6:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में एक किसान का शव बिजली के तार से चिकपा हुआ मिला. परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई है.

fatehpur news
बिजली के तार से चिपका मिला किसान का शव

फतेहपुर: जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र में एक किसान का शव संदिग्ध परिस्थितियों में बिजली के तार से चिपका हुआ मिला. किसान के परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई है. बताया जा रहा है कि, किसान रात को अपने खेत की देखरेख करने के लिए घर से निकला था. सुबह जब परिजनों ने उसके शव को बिजली के तार में चिपका हुआ देखा तो उनके होश उड़ गए. किसान का शव मिलने के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • बिजली के तार से चिपका हुआ मिला किसान का शव
  • किसान के परिजनों ने लगाई हत्या की आशंका
  • शनिवार को किसान का गांव के ही दो लोगों से हुआ था झगड़ा


जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मलाका गांव निवासी 60 वर्षीय किसान रामगोपाल पुत्र ननकवा बीती रात खाना खाकर खेतों में पानी भरने के लिए घर से निकला था. सुबह देर तक जब वह नहीं लौटा तो परिजन उसे खोजने पहुंचे. जहां रामगोपाल का शव पास से गुजर रही इलेक्ट्रिक लाइन के अर्थिंग के तार से चिपका हुआ मिला. जिसे देखकर उनके होश उड़ गए. जिसके बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ इक्ट्ठा हो गई.

घटना की सूचना ग्रामीणों ने स्थानीय थाना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक की बहू ने बताया कि बीती शाम उसके पड़ोसी अमित पुत्र संतलाल दुबे से उनके ससुर और पति के साथ झगड़ा हो गया था. इस दौरान संतलाल और अमित ने गाली-गलौच करते हुए दोनों को धमकी दी थी. मृतक के परिजनों के मुताबिक, रामगोपाल की मौत बिजली करंट से नहीं हुई बल्कि उसे मारकर बिजली का तार पकड़ाया गया है.

सीओ संजय सिंह ने बताया कि गाजीपुर थाना क्षेत्र के मलाका गांव निवासी किसान रामगोपाल अपने खेतों में गए थे. वापस आते समय मेड़ पर उनका पैर फिसल गया. जिसके बाद उसने बचाव के लिए पास से गुजर रहे बिजली लाइन के अर्थिंग के तार को पकड़ लिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details