उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फतेहपुर: BOB की 'कोरोना इमरजेंसी फंड योजना' लोगों के लिए साबित हो रही संजीवनी

By

Published : May 7, 2020, 7:57 AM IST

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा ने 'कोरोना इमरजेंसी फंड' की शुरुआत की है. इसके जरिए बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों को उनके लोन का 10 प्रतिशत अलग से उपलब्ध करा रहा है.

कोरोना इमरजेंसी फंड योजना'
कोरोना इमरजेंसी फंड योजना'

फतेहपुर:जिले मेंघोषित हुए लॉकडाउन से सभी आर्थिक और औद्योगिक इकाईयां बंद हो गई थी, जिससे आमजन को काफी समस्यायों का सामना करना पड़ा. इसमें ऐसे लोग भी शामिल रहे, जिन्होंने किसी न किसी कार्य के लिए बैंक से लोन ले रखा था. सभी प्रकार से कार्य बंद हो जाने से उन्हें किस्त भरने में समस्याएं आ रही थीं. ऐसे लोगों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा 'कोरोना इमरजेंसी फंड' की शुरुआत कर राहत देने का कार्य कर रहा है.


बैंक ऑफ बड़ौदा लोन लेने वाले अपने ग्राहकों को उनके लोन का 10 प्रतिशत अलग से उपलब्ध करा रहा है, जिससे उन्हें इस आपात समय में किसी भी प्रकार की समस्या न हो. फतेहपुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय इसके माध्यम से अपने 60 हजार ग्राहकों को 100 करोड़ रुपए अतिरिक्त ऋण उपलब्ध करा रहा है. इस ऋण की ब्याज दर भी सामान्य दर से कम होगी. इस क्षेत्रीय कार्यालय के अंतर्गत आने वाले फतेहपुर, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, कौशांबी जनपदों में 96 शाखाएं हैं. सभी अपने ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ दे रहे हैं. इसमें किसी भी प्रकार के दस्तावेजों की भी जरूरत नहीं होती है.

बैंक ऑफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल खरे ने जानकारी दी.
बैंक ऑफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि किसान, उद्योगपति, मुद्रा ऋण व्यापारियों का व्यवसाय लॉकडाउन के चलते ठप हो गया था, जिससे उन्हें काफी समस्यायों का सामना करना पड़ रहा था. इनको राहत देने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा आगे आया और जिन ग्राहकों के लोन हमारे यहां चल रहे थे, उनको बैंक लोन का 10 प्रतिशत अतिरिक्त लोन दिया जा रहा है.उन्होंने आगे बताया कि इस लोन की ब्याज दर सामान्य दर से कम होगी. साथ ही किसानों को यह 36 माह और एमएसएमई, रिटेल, उद्योगों को 24 माह की आसान किस्तों में चुकाना होगा. पर्याप्त समय देते हुए उनके व्यवसाय को एक नई ऊंचाइयां देने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा उन्हें पूरी तरह सहयोग कर रहा है.ये भी पढ़ें-फतेहपुर में बस और टैंकर की टक्कर में एक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details