उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबाद में नहीं थम रहा मकान बिकाऊ का पोस्टर मामला

By

Published : Sep 6, 2021, 9:41 PM IST

मकान बिकाऊ का पोस्टर मामला

फर्रुखाबाद में थाना नवाबगंज इलाके के ग्राम पंचायत वसेली के मजरा शाहपुरा ग्रामीणों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगा दिया है. जिले में चौथी बार मकान बिकाऊ का पोस्टर लगाया गया है.

फर्रुखाबादः जिले में चौथी बार मकान बिकाऊ पोस्टर लगने का मामला सामने आया है. थाना नवाबगंज क्षेत्र के ग्राम पंचायत वसेली के मजरा शाहपुरा ग्रामीणों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगाया है. इससे पहले कुछ दिन पहले जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव पतोंजा, कंपिल थाना क्षेत्र के गांव बिल्हा और नवाबगंज थाना क्षेत्र के ही गांव भगोरा में मकान बिकाऊ के पोस्टर लगाए गए थे.

थाना नवाबगंज के ग्राम शहपुरा मौजा बसेली में दबंगों द्वारा रास्ता बंद करने के बाद मकान बिकाऊ का पोस्टर ग्रामीणों ने अपने घरों के बाहर लगा दिए हैं. गांव में करीब 100 घर ऐसे हैं, जिन्होंने घर के बाहर मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए हैं.

नहीं थम रहा मकान बिकाऊ का पोस्टर मामला
दरअसल, ग्रामीणों ने बताया है कि ग्राम शाहपुरा का मुख्य श्री श्रीनिवास यादव, रामचरण पुत्र श्री कृष्ण यादव, देशराज पुत्र श्रीनिवास, करन सिंह पुत्र श्री कृष्ण, विनोद पुत्र श्री कृष्ण यादव, कश्मीर पुत्र राम भक्त यादव ने गांव के रास्ते पर दीवार खड़ी कर के रास्ता बंद कर दिया है.
मकान बिकाऊ का पोस्टर
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि यह सात भाई यादव व दबंग किस्म के हैं. इस गांव के कश्यप समाज और छोटी जाति के हैं. छोटी जाति होने के कारण लोग अत्यंत परेशान होकर थाना नवाबगंज में तहसील दिवस पर प्रार्थना पत्र भी दे चुके हैं. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है. पूरा गांव विवस एवं परेशान होकर गांव छोड़ने पर मजबूर है. ग्रामीणों ने बताया यदि कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई, तो वे लोग घर छोड़कर चले जाएंगे. उन्होंने लेखपाल प्रमोद अवस्थी पर आरोप लगाया कि वह रामचरण से मिला हुआ है. कई बार हम लोगों ने उससे संपर्क किया लेकिन वो कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.
दबंगों की दबगई से परेशान जनता

इसे भी पढ़ें-SP नेता आजम खान को इलाहाबाद HC से बड़ा झटका, राज्य में निहित होगी जौहर ट्रस्ट की 12.50 एकड़ जमीन

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग जिलाधिकारी से भी शिकायत कर चुके हैं. कई बार थानों के चक्कर भी लगा चुके हैं. फिर भी जिला प्रशासन से कोई मदद नहीं मिल रही है. ग्रामीणों ने बताया कि हम लोग मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. मजबूरी में हम लोगों को यह कदम उठाना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details