उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat Impact: लोहिया अस्पताल में 2 बच्चों की मौत के मामले में डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

By

Published : Jun 22, 2023, 10:23 PM IST

Updated : Jun 22, 2023, 10:47 PM IST

फर्रुखाबाद लोहिया अस्पताल के 3 चिकित्सकों पर मरीजों के इलाज में लापरवाही करने का मामला सामने आया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद डीएम ने कार्रवाई करने की बात कही.

Negligence of doctors Two children died
Negligence of doctors Two children died

फर्रुखाबाद: जिला अस्पताल लोहिया में मंगलवार को चिकित्सकों की लापरवाही से 2 बच्चों की मौत हो गई थी. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से चलाया था. इसके बाद डीएम संजय कुमार सिंह ने मामले को संज्ञान लेते हुए एक जांच टीम गठित की थी. वहीं, गुरुवार को सीएमओ ने जांच कर रिपोर्ट डीएम को भेज दी. इस मामले में दोषी पाए गए 3 चिकित्सकों पर कार्रवाई की जाएगी.


पीड़िता पूनम ने ईटीवी भारत को बताया कि वह मंगलावर को अपने 8 माह के बच्चे को इलाज के लिए लोहिया अस्पताल लेकर पहुंची थी. यहां 5 घंटे इधर-उधर भटकने के बाद भी उसके बीमार बच्चे को भर्ती नहीं किया गया. उसके द्वारा गुहार लगाने पर उसके बच्चे को भर्ती किया गया. लेकिन इलाज न मिलने की वजह से उसकी मौत हो गई. पीड़िता ने कहा कि चिकित्सकों की लापरवाही की वजह से उसके बच्चे की मौत हुई थी. वहीं, सीएमएस डॉक्टर राजकुमार गुप्ता ने बताया कि दो बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई थी.

डीएम संजय कुमार सिंह ने मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएमओ डॉ. अवनींद्र कुमार से जांच कराकर रिपोर्ट मांगी थी. सीएमओ ने डिप्टी सीएमओ यूसी माथुर के नेतृत्व में 3 सदस्यीय जांच टीम गठित की. डिप्टी सीएमओ की जांच में 3 चिकित्सक दोषी पाए गए. जिसमें डॉ. कैलाश, डॉ. विवेक और डॉ. अजय शामिल हैं. डिप्टी सीएमओ ने जांच रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी. सीएमओ ने पूरी जांच रिपोर्ट डीएम को सौंप दी. डीएम डॉ. संजय कुमार सिंह ने फोन पर ईटीवी भारत को बताया कि रिपोर्ट में 3 डॉक्टर दोषी पाए गए हैं. जिन पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 8 माह के बच्चे को लेकर 5 घंटे लोहिया अस्पताल में भटकती रही महिला, लापरवाही में गई मासूम की जान

Last Updated :Jun 22, 2023, 10:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details