उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजली विभाग के कर्मचारियों पर लगा हजारों लीटर बिजली का तेल चोरी कराने का आरोप

By

Published : May 28, 2022, 10:49 PM IST

बिजली विभाग के कुछ कर्मचारी विभागीय तेल चोरी करवाकर विभाग को हजारों रुपयों का चूना लगा रहे हैं. चोरी गए तेल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर है. इन अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है.

etv bharat
बिजली का तेल चोरी कराने का आरोप

फर्रुखाबाद: बिजली विभाग के कुछ कर्मचारी विभागीय तेल चोरी करवा रहे हैं. साथ ही विभाग को हजारों रुपयों का चूना लगा रहे हैं. विद्युत सब स्टेशन के एसएसओ ने हेल्पर के सहयोग से हजारों लीटर बिजली का तेल चोरी करवा दिए है. जेई ने उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है.

गौरतलब है कि सब स्टेशन के एसएसओ मोहित तिवारी ने जेई अजय बाबू को अवगत कराया की उप केंद्र के पावर परिवर्तक के आसपास तेल लीकेज हुआ पड़ा है. इसी सूचना पर मौके पर पहुंचे जेई परिवर्तक ने चेक किया तो पता चला कि उप केंद्र के यार्ड में स्थापित 10 एमबीए पावर परिवर्तक शहर में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा करीब 12 ड्रम तेल चोरी कर लिया गया है.

इसे भी पढे़ंःसरकार से नाराज हैं 5 लाख शिक्षक, जानिए क्या है वजह

जब इस संबंध में ड्यूटी पर तैनात एसएसओ बलवीर सिंह और एसएसओ के हेल्पर विवेक से पूछताछ की गयी. लोगों ने बताया कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. जेई ने 26 मई को ही आयल चेक किया था. उस समय आयल लेवल भरा था. अजय ने एसएसओ और हेल्पर की लापरवाही और भूमिका संदिग्ध होने की आशंका जाहिर करते हुए रिपोर्ट दर्ज की है. चोरी गए बिजली के तेल की कीमत 100 प्रति लीटर है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details