उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छठ पूजा पर जनपद को मिली डीसीडीसी किडनी केयर एवं दो ऑक्सीजन प्लांट की सौगात

By

Published : Nov 10, 2021, 8:28 PM IST

प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने डायलिसिस यूनिट एवं ऑक्सीजन प्लांट मोहम्मदाबाद, बरौन का लोकार्पण किया. मंत्री की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई.

प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी बर्मा
प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी बर्मा

फर्रुखाबाद : जिले में छठ पूजा पर जनपद को डायलिसिस यूनिट 'डीसीडीसी किडनी केयर' एवं दो आॉक्सीजन प्लांट की सौगात मिली है. प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने डायलिसिस यूनिट एवं ऑक्सीजन प्लांट मोहम्मदाबाद, बरौन का लोकार्पण किया. मंत्री की अध्यक्षता में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. ऑफिसर्स क्लब फतेहगढ़ में पोषण अभियान के अंतर्गत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

दरअसल, पहले जनपद के मरीजों को डायलिसिस के लिए कानपुर, बरेली, आगरा एवं लखनऊ जाना पड़ता था. डायलिसिस यूनिट का शुभारंभ होने से अब जनपद में ही मरीजों को नि:शुल्क डाॅयलिसिस की सुविधा मिल सकेगी. आसपास के जनपद के मरीजों को भी लाभ मिलेगा.

प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी बर्मा

डाॅयलिसिस के दौरान सभी दवाइयां, डायलिसिस, भोजन एवं अन्य समस्त सामग्रियां जो इस उपचार में व्यय की जाएंगी, मरीज के लिए नि:शुल्क हैं. डाॅयलि​सिस का समस्त खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी तथा रक्त की उपलब्धता. इस चिकित्सालय के रक्तकोष विभाग द्वारा दी जाएगी.

प्रभारी मंत्री, विधायक कायमगंज, विधायक अमृतपुर, जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन वितरित किए, गर्भवती महिलाओं की गोदभराई एवं नवजात शिशुओं को अन्नप्राशन कराया.

इसे भी पढ़ेःकाम में लापरवाही बरतने पर 3 आशा बहुओं की सेवा समाप्त

मंत्री ने कहा कि पुष्टाहार योजना में आंगनबाड़ी वर्करों की बड़ी भूमिका है. सभी अपने क्षेत्र में अच्छे से कार्य करें, स्मार्टफोन से पोषण ट्रैकर के अपडेशन, ऑनलाइन वर्क में बेहतर सहयोग मिलेगा.

मंत्री ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त कार्यदायी संस्थाएं वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्यों को हरहाल में दिसंबर तक पूर्ण करा लें.

विधायक कायमगंज ने बताया कि लोक निर्माण विभाग कि कुछ ऐसी सड़कें हैं जिनके टेंडर तो हो गए हैं लेकिन निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है. जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए. सेतुपुल भोलेपुर की सर्विस रोड की मरम्मत कराने के निर्देश दिए.

मंत्री ने यह भी निर्देश दिए है कि जो सामुदायिक शौचालय बंद पाए जाएं, उनके समूह कर्मचारी को मानदेय का भुगतान न किया जाए. उन्होंने ने कहा कि आवारा घूम रहे गोवंश को सम्बंधित गोशाला में पहुंचना सुनिश्चित किया जाए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details