उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 5, 2023, 8:15 PM IST

Updated : Jul 5, 2023, 11:03 PM IST

यूपी के फर्रुखाबाद में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास बड़ी मात्रा में नकली नोट बरामद हुए हैं.

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने दी जानकारी.
पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने दी जानकारी.

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने दी जानकारी.

फर्रुखाबाद:जिले में पुलिस ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. फतेहगढ़ पुलिस ने थाना कादरीगेट पुलिस, एसओजी,सर्विलांस टीम द्वारा बुधवार को छापा मारकर 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को छापेमारी के दौरान 1,27,000 रुपये के नकली नोट और 3,100 रुपये असली नोट समेत नकली नोट बनाने की सामग्री बरामद किया है.

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने पुलिस लाइन सभागार में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि थाना कादरी गेट पुलिस, एसओजी सर्विस लाइन टीम ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है. जो कि भारतीय इकोनामिक व अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंचा रहे थे. मुखबिर की सूचना पर नकली नोट छापकर बाजार में चलाने वाले सौरभ सुमंत, सौरव यादव टीला मसेनी तिराह के पास से चार पहिया गाड़ी और नकली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ व निशानदेही के आधार पर पुलिस ने सूरज उर्फ सूर्या, मुकेश शाक्य, सुनील से नकली नोट एवं नकली नोट बनाने वाले उपकरणों सहित गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ने बताया कि नकली नोट को छपाई करने का प्रिंटर, कागज मटेरियल, 11 पेज छपे नोट, एक डेस्क प्रिंटर, 1 झोला कागज की, कांच के चौकोर टुकड़े, एक प्रेस, एक एलईडी बल्ब, तीन पेपर कटिंग चाकू, पांच ब्रुश, एक पैकेट काली पालीथीन, चार गांधी का चित्र छपी मोहरें, एक कार बिना नम्बर आदि बरामद हुए हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. वहीं, गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-खेत में सो रहे किसान की गला दबाकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Last Updated :Jul 5, 2023, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details