उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नहीं होने देंगे किसानों के साथ अन्याय और अत्याचार: राकेश सचान

By

Published : Feb 16, 2021, 9:19 AM IST

यूपी के फर्रुखाबाद में कांग्रेस कमेटी ने 'जय जवान जय किसान' कार्यक्रम के अंतर्गत कायमगंज तहसील के गांव चौराहा में किसान पंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राकेश सचान ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार किसानों के ऊपर लगातार अत्याचार कर रही है. साथ ही उनका शोषण किया जा रहा है.

केंद्र और प्रदेश की सरकार किसानों के ऊपर लगातार अत्याचार कर रही
केंद्र और प्रदेश की सरकार किसानों के ऊपर लगातार अत्याचार कर रही

फर्रुखाबाद : जिले में सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने 'जय जवान जय किसान' कार्यक्रम का आयोजन किया. यह कार्यक्रम कायमगंज तहसील के गांव चौराहा में किसान पंचायत में आयोजित किया गया. किसान पंचायत कार्यक्रम के दौरान पूर्व सांसद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राकेश सचान ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार किसानों के ऊपर लगातार अत्याचार कर रही है. साथ ही उनका शोषण किया जा रहा है. वहीं उनकी आवाज को दबाने का कार्य भी किया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी किसी भी स्थिति में इस अन्याय अत्याचार और उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करेगी.

तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग

उन्होंने कहा कि किसानों के हित में संघर्ष लगातार जारी रहेगा. केंद्र की सरकार को इन तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ेगा. आम जनमानस केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार के खिलाफ है. आने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को इस बात का एहसास हो जाएगा.

'महिलाएं सुरक्षित नहीं'

इस दौरान पूर्व विधायक लुइस खुर्शीद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल है. महिलाएं सुरक्षित नहीं है. लगातार महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहा है. देश का किसान अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहा है. वहीं सरकार तानाशाही रवैया अपनाएं हुआ है.

'सरकार हर मोर्चे पर विफल'

जिला अध्यक्ष विजय कटियार ने कहा कि इस सरकार में न जवान सुरक्षित हैं और न ही किसान, सरकार हर मोर्चे पर विफल हो रहा है. युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. भाजपा सरकार किसान बिल के माध्यम से चंद्र उद्योग पतियों को फायदा पहुंचा रही है. तीनों काले कृषि कानूनों का विरोध करने के साथ किसानों के साथ खड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details