उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा जनपद को मिलने जा रहा है एक और एक्सप्रेस-वे का तोहफा

By

Published : Jul 29, 2022, 5:48 PM IST

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब इटावा जिले को एक और एक्सप्रेस-वे का तोहफा मिलने जा रहा है. जिसे चंबल एक्स्प्रेस-वे का नाम दिया गया है.

etv bharat
सांसद रामशंकर कठेरिया

इटावाः बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब इटावा जिले को एक और एक्सप्रेस-वे का तोहफा मिलने जा रहा है. जिसे चंबल एक्स्प्रेस-वे का नाम दिया गया है. ये एक्सप्रेस-वे कोटा से निकलकर इटावा जनपद में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा. इसकी जानकारी शुक्रवार को इटावा के सांसद रामशंकर कठेरिया ने दी.

ये भी पढ़े-रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही, टूटी पटरियों से गुजरी कईं एक्सप्रेस ट्रेनें

सांसद ने बताया कि कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के विजन को मोदी सरकार आगे बढ़ाने में लगी हुई है. देश का कोई भी राज्य हो हर राज्य में एक्सप्रेस-वे भी बनाए जा रहे है. इस एक्सप्रेस-वे को इटावा में जोड़ने के लिए सासंद कठेरिया ने सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गटकरी से मुलाकात की.

जानकारी देते सांसद रामशंकर कठेरिया

उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री ने स्वीकृति दे दी है. यहां एक्सप्रेस-वे के निकलने से चंबल के पिछड़े इलाकों का विकास होगा. इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण इसी वर्ष शुरू हो जाएगा. कोटा से निकलकर इटावा तक आने वाले इस एक्सप्रेस-वे की लंबाई 412 किलोमीटर होगी और इसके निर्माण पर 8800 करोड़ की लागत आएगी.

वहीं इस दौरान सांसद कठेरिया कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के लिए की गई अशोभनीय टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने देश की आदिवादी महिलाओं और महामहिम राष्ट्रपति का अपमान किया है. अधीर रंजन चौधरी को देश से माफी मांगनी चाहिए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details