उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा का टॉप टेन अपराधी सौरभ उर्फ पिंकी अवैध हथियार बनाने के सामान के साथ गिरफ्तार

By

Published : Apr 27, 2023, 9:34 PM IST

इटावा पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए जिले के शातिर अपराधी सौरभ यादव सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

इटावा: इटावा पुलिस ने एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा किया है. जिसे जनपद का टॉप टेन अपराधी सौरभ यादव उर्फ पिंकी निर्देशित कर रहा था. यह अवैध हथियार अहेरीपुर से निवाड़ी खुर्द वाले रोड पर एक आम के बाग में रात 1 बजे बनाए जा रहे थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मौके पर छापेमारी कर शातिर अपराधी सौरभ यादव उर्फ पिंकी को सहित कई 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने वाले उपकरण बरामद किए हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान इरफान उर्फ टिर्रे पुत्र बशीर खां निवासी निवाड़ी खुर्द बकेवर, अंशुल यादव पुत्र प्रमोद सिंह यादव के रूप में हुई है.

एसएसपी संजय कुमार ने बताया कि यह अपराधी इन अवैध हथियारों को 5 से 10 हजार रुपए तक बेंच दिया करता था. साथ ही मौका पाकर लूट और चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था. वहीं, पुलिस को जानकारी मिली थी कि आगामी चुनावों के लिए किसी की डिमांड पर अवैध हथियार तैयार किए जा रहे थे. पकड़े गए अपराधी पिंकी पर कमिश्नरेट लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में विभिन्न मामलों में 37 मुकदमे और कई थानों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

ज्ञात हो कि ये बदमाश उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश सहित अन्य प्रदेशों में भी अवैध असलहों की सप्लाई कर रहे थे. एसएसपी संजय कुमार वर्मा के निर्देशन में सीओ भरथना विवेक जावला के नेतृत्व में बकेबर इंस्पेक्टर विक्रम सिंह चौहान एवम थाना पुलिस बल के साथ मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई. एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने अपराधी पिंकी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में अपराध और अपराधियों के लिए कोई जगह शेष नहीं है.

जनपद में इटावा पुलिस अपराध नियंत्रण की दिशा में लगातार अपनी ताबड़तोड़ कार्रवाई द्वारा खुलासे पर खुलासे करती जा रही है. जिसमें पिछले तीन महीने में 27 बड़े मामलों का खुलासा इटावा पुलिस ने किया है. अपने विभाग के गुडवर्क की कार्रवाई की इस कड़ी में जनपद इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने अन्य जनपदों के भी 19 पुलिस अधिकारियों को एक पत्र लिखा है. जिसमें वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए आपसी सहयोग करने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ें: अमरोहा में पानी की टंकी में मिले मां-बेटी के शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details