उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इटावा: डॉक्टर की बड़ी लापरवाही ने ले ली जच्चा-बच्चा की जान, मरीज को आगरा रेफर कर पूरा स्टॉफ फरार

By

Published : Jul 4, 2022, 1:39 PM IST

इटावा के फ्रेंड्स कॉलोनी में ऑपरेशन के दौरान जच्चा और बच्चा की मौत (Mother and child died) हो गई. मरीज की मौत के बाद डॉक्टर ने जिंदा होने का झांसा देकर उसे आगरा रेफर कर दिया.

etv bharat
राधा कृष्ण अस्पताल में प्रसूता की मौत

इटावा:शहर के फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र में एक निजी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते जच्चा और बच्चा की मौत (Mother and child died) हो गई. इस मामले के बाद अस्पताल का स्टॉफ और डॉक्टर वहां भर्ती अन्य मरीजों को छुट्टी देकर मौके से फरार हो गए. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल को सील कर दिया है.

जानकारी के अनुसार, औरैया जनपद के अजीतमल के रहने वाले अनिल कुमार अपनी पत्नी सुशीला को डिलीवरी के लिए 2 जुलाई को रात में शहर में स्थित राधा कृष्ण अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने जांच और टेस्ट किए बिना प्रसूता का ऑपरेशन कर दिया. इस दौरान प्रसूता की मौत हो गई. लेकिन, अस्पताल के स्टॉफ ने प्रसूता के परिजनों को उसकी हालत नाजुक बताते हुए उसे आगरा रेफर कर दिया. इसी बीच रास्ते में मरीज की मौत हो गई.

मामले के बारे में जानकारी देती मृत प्रसूता की सास

यह भी पढ़ें:PM मोदी के सामने विपक्ष के पास कोई नेता नहीं: राम शंकर कठेरिया

परिजन जब मृत प्रसूता को लेकर अस्पताल पहुंचे तो वहां सारा स्टॉफ गायब दिखा. इसी बीच प्रसूता के बच्चे की भी मृत्यु हो गई. इस घटना से पीड़ित परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस और स्वास्थ विभाग के अधिकारी को दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हॉस्पिटल को सील कर दिया. स्वास्थ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अस्पताल का रजिस्ट्रेशन है. लेकिन, रिन्यूवल नहीं करवाया गया था, जिसको लेकर हॉस्पिटल को नोटिस भी दिया गया था. इसके बावजूद अस्पताल का रिन्यूवल नहीं हुआ.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details