उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोर्ट में फर्जी वाद दायर कर ठगी के आरोपी शातिर पिता और पुत्र गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 10, 2023, 11:20 AM IST

कोर्ट में फर्जी वाद दायर कर ठगी के आरोपी शातिर पिता और पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

etv bharat
etv bharat

एसएसपी ने दी यह जानकारी.

इटावाः इटावा न्यायालय में फर्जी वाद दायर कर लोगों से ठगी करने के आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार किए गए हैं. थाना सिविल लाइन पुलिस ने मथुरा जनपद निवासी पिता और पुत्र को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के ऊपर मथुरा, बलरामपुर जिले में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. इस मामले में एक अन्य व्यक्ति फरार है. पीड़ित से मुकदमा खत्म करने के नाम पर 90 लाख रुपए की मांग की जा रही थी.

पीड़ित मथुरा निवासी रूप चंद्र के अधिवक्ता ने बताया कि दीपक यादव नाम के वकील के द्वारा विशेष न्यायाधीश एससीएसटी कोर्ट में एक वाद दायर किया गया था. जब इस बारे में पता किया तो उसके बारे में कोई जानकारी नही मिल सकी. जब रजिस्ट्रेशन नंबर का सत्यापन कराया गया तो रजिस्ट्रेशन नंबर किसी दूसरे के नाम का मिला. इस संबंध में सिविल लाइन थाने में धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कराया गया.

एसएसपी संजय कुमार वर्मा ने बताया कि पुलिस लगातार मामले की छानबीन में जुटी थी. प्रभारी निरीक्षक यशवत सिंह ने छानबीन के बाद आरोपी सीता राम व पुत्र प्रतीक कुमार निवासी सुखदेव बुर्ज थाना बल्देव जिला मथुरा को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में पकड़े गए पिता और पुत्र ने बताया कि वह अलग-अलग जिलों में लोगों के खिलाफ फर्जी तरीके से वाद दायर कर रुपए ठगते थे. पूछताछ में बताया कि एक पीड़ित से 90 लाख रुपए की डिमांड की थी. इसकी रिकॉर्डिंग जांच में शामिल है. पकड़े गए लोगों के खिलाफ मथुरा के अलावा बलरामपुर जिले में मामले दर्ज हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.
ये भी पढे़ंः अयोध्या में रामलला की तीन प्रतिमाएं बनकर तैयार, प्राण प्रतिष्ठा के लिए सबसे सुंदर प्रतिमा चुनेंगे काशी के विद्वान, चयन के ये होंगे मानक

ABOUT THE AUTHOR

...view details