उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने तहसील में किया हंगामा

By

Published : Dec 15, 2020, 8:10 AM IST

इटावा में जसवंत नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों ने वेतन, पेंशन सहित अन्य लाभों के भुगतान आदि मांगों को लेकर तहसील परिसर जमकर हंगामा किया. एसडीएम से मिलकर ईओ के खिलाफ शिकायत की और अपनी मांगोंं को रखा.

इटावा में सफाई कर्मचारियों ने किया हंगामा.
इटावा में सफाई कर्मचारियों ने किया हंगामा.

इटावाःजसवंतनगर नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी और सफाई कर्मचारियों के बीच पिछले कई दिनों से चल रहे विवाद ने सोमवार को उग्र रूप धारण कर लिया. जसवंतनगर नगर पालिका सफाई कर्मचारियों ने वेतन, पेंशन सहित अन्य लाभों के भुगतान आदि की मांगों को लेकर तहसील परिसर हंगामा किया. सफाई कर्मियों ने एसडीएम से मिलकर ईओ के खिलाफ शिकायत की.

ईओ के खिलाफ की नारेबाजी
नगर पालिका सफाई कर्मियों ने हड़ताल की रूप रेखा तैयार कर सफाई कर्मियों ने मॉडर्न तहसील परिसर पर पहुंचे और हड़ताल की धमकी देकर ईओ के खिलाफ नारेबाजी कर दी. सूचना पर उपजिलाधिकारी ज्योत्स्ना बंधु मौके पर पहुंचकर आक्रोशित सफाई कर्मचारियों को सुना.कर्मचारियों का आरोप था कि उन्हें वेतन, पेंशन, रिटायर्ड धनराशि आदि अन्य लाभ योजनाओं का भुगतान नही किया गया. समय से पहले रिटायर्ड किये जाने की भी बात की गई और सर्दी में बर्दी की कोई व्यवस्था नहीं होने की शिकाय भी की.

आरोपी पाए जाने पर ईओ के खिलाफ होगी कार्रवाई
कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि जब कोई शिकायत ईओ से करते हैं तो वह बदले में गालीगलौज करते हैं. सफाई कर्मियों ने ईओ की भाषा शैली पर सवाल उठाए व शिकायत की। एसडीएम ने आक्रोशित कर्मियों को समझाने के बाद सभी शिकायतें दर्ज कर जांच व जल्द निस्तारण का आश्वासन देकर मामला शांत कराया. एसडीएम ने कहा सभी की शिकायतें दर्ज की गई है. ईओ से बातकर जायज मांगे जल्द पूरी होगी और सभी समस्याओं को निपटाया जाएगा. आरोपों में दोषी पाए जाने पर ईओ के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होगी.

राजनीतिक लोग सफाई कर्मियों को भड़का रहे

ईओ रामेंद्र सिंह ने बताया है कि कोरोना के कारण राज्यवित्त में कटौती व मई व जून में राज्यवित्त शून्य रहा. कोरोना काल की वजह से पालिका द्वारा वसूली भी नहीं हुई, जिससे वित्तीय संसाधन समाप्त होने से पालिका से सम्बंधित कर्मचारियों को वेतन व रिटायर कर्मियों वेशन व अन्य लाभ का भुगतान न करने कर्मचारियों रोष है. जल्द से जल्द सभी समस्याएं दूर कर दी जाएगी. कुछ अवांछित व राजनीतिक लोगों द्वारा सफाई कर्मियों को मेरे खिलाफ भड़कया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details