उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुत्ते के काटने से घायल बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ाता रहा लाचार पिता, नहीं पसीजे डॉक्टर, मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 6, 2023, 6:31 AM IST

Updated : Dec 6, 2023, 8:55 AM IST

इटावा में कुत्ते के काटने से घायल बेटे के इलाज के लिए पिता गिड़गिड़ाता रहा लेकिन डॉक्टर नहीं पसीजे. अंत में बच्चे की मौत हो गई. इस मामले में अस्पताल प्रशासन ने जांच करने की बात कही है.

े्िु
Etv bharat

पिता ने बताई पीड़ा.

इटावाः इटावा के सैफ़ई से शर्मसार करने वाली तस्वीर आई सामने आई है. एक पिता कुत्ते के काटने से घायल बेटे के इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज पहुंचा था. वह डॉक्टर से बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ाता रहा लेकिन डॉक्टर नहीं पसीजे. आखिरकार बच्चे की मौत हो गई. पूरा मामला सीएमओ के संज्ञान में लाया गया है. उन्होंने कहा कि पता कराएंगे कि आखिर किस वजह से बच्चे का इलाज नहीं किया गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पिता कृपालु सिंह के मुताबिक, आठ साल के बेटे नैतिक को करीब 20 दिन पहले कुत्ते ने काट लिया था. डांटे जाने के डर से उसने घर वालों से यह बात छिपाए रखी. धीरे-धीरे उसके शरीर में रेबीज का इन्फेक्शन फैलने लगा. मुंह से झाग आने लगा तब उन्हें इसकी जानकारी हुई और वह बच्चे को लेकर सैफई मेडिकल कॉलेज पहुंचा. विचारपुर गांव के रहने वाले कृपालु सिंह ने बताया कि 20 दिन पहले बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था. इसकी जानकारी हम लोगों को बिल्कुल ही नहीं थी. बच्चे के शरीर पर कुत्ते के काटने का निशान जब हमको दिखाई दिया और बच्चा अजीबोगरीब हरकत करने लगा तब इसका पता चला. हम बच्चे का बेहतर इलाज करने के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में आए थे लेकिन यहां पर डॉक्टरों ने बच्चे के भर्ती करने से ही मना कर दिया. अब बच्चे को लेकर कहा जाएं. कृपालु सिंह बच्चे को लेकर इधर-उधर भटकते रहे लेकिन कोई डॉक्टर उसके बच्चे के इलाज के लिए तैयार नहीं हुआ. अंत में उसकी मौत हो गई.

वहीं, इटावा जिले के सीएमओ डॉक्टर गीताराम ने बताया कि संज्ञान में आया है कि एक बच्चा रेबीज से ग्रसित था. सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती के लिए गया था लेकिन उसे भर्ती नहीं किया गया था. अब सीएमएस के द्वारा पता कराया जाएगा कि किस डॉक्टर ने उसको भर्ती नहीं किया था. इसकी जांच करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले-राहुल गांधी युवराज नहीं बल्कि यमराज हैं

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी परिसर के स्वामित्व विवाद पर सुनवाई, हिंदू और मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट में रखे अपने तर्क

Last Updated : Dec 6, 2023, 8:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details