उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Etah में भाजपा नेता को पत्नी ने ऐसे सुलाया था मौत की नींद, जानिए कत्ल की पूरी कहानी

By

Published : Feb 2, 2023, 6:46 PM IST

एटा में भाजपा नेता के कत्ल का खुलासा हो गया है. इसके पीछे पूरी कहानी क्या है चलिए जानते हैं.

पुलिस ने दी यह जानकारी.
पुलिस ने दी यह जानकारी.

एटाःजिले में भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. इस हत्या के पीछे मृतक की दूसरी पत्नी का नाम सामने आया है. पुलिस की पूछताछ में पूरे मामले का खुलासा हुआ है.

पुलिस ने दी यह जानकारी.

एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि एक फरवरी को सूचना मिली थी कि दुष्यंत पुत्र रविपाल सिंह निवासी निगोह हसनपुर थाना मलावन की आग लगाकर हत्या कर दी गई थी. दुष्यंत के परिजनों ने उसकी दूसरी पत्नी के अलावा एक अन्य के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कराया था. जांच में पता चला था कि दुष्यंत की पहली पत्नी की करीब 8 माह पूर्व मृत्यु हो हो गई थी. दुष्यंत ने दूसरी शादी 23 जनवरी को की थी. दुष्यंत के पहली पत्नी से चार बच्चे थे.

वहीं, दुष्यंत की दूसरी पत्नी इस शादी से संतुष्ट नहीं थी. उसकी शादी उसकी मर्जी के बगैर की गई थी. वह अभी नाबालिग है.ऐसे में दूसरी पत्नी ने उसे मौत के घाट उतारने के लिए योजना तैयार की. वह अपनी सास के साथ आसपुर दवा लेने के बहाने गई और वहां से नीद की गोलियां ले आई. 31 जनवरी को घर आकर उसने बच्चों व सास को खाने में एक-एक गोली तथा दुष्यंत के खाने में 6 गोलियां मिला दीं. बिस्तर पर लेट जाने के बाद दुष्यंत बेहोश हो गया. रात करीब 11 बजे दूसरी पत्नी ने उसके गले को दुपट्टे से घोंट दिया और हाथ पैर बांधकर बिस्तर में लपेट दिया. इसके बाद घर में रखी डीजल की पिपिया से उस पर तेल छिड़ककर आग लगा दी.

एसएसपी ने बताया कि नाबालिग किशोरी की शादी बिना उसकी मर्जी के चचेरे बाबा दिनेश राठौर, रंजीत चौहान ने दुष्यंत से पैसे लेकर कराई थी. इस वजह से यह घटना अंजाम दी गई. एसएसपी के मुताबिक हत्या में इस्तेमाल की गई डीजल की पिपिया, नशीली दवाओं के रैपर व कुनैन की 15 गोलियां बरामद कर लीं गईं हैं.

ये भी पढ़ेंः प्रयागराज में सजा बागेश्वर धाम बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार, लोगों की समस्याएं सुनकर बताए समाधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details