उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से चौबीस घंटे में 2 मरीजों की मौत...

By

Published : Mar 9, 2022, 11:42 AM IST

एटा जिले में झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से 2 मरीजों की मौत हो गई. मरीजों की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है.

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से चौबीस घंटे में 2 मरीजों की मौत
झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से चौबीस घंटे में 2 मरीजों की मौत

एटा :जिले में झोलाछाप डॉक्टरों की लापरवाही से 2 मरीजों की मौत हो गई. जिसमें एक महिला व एक पुरूष शामिल है. झोलाछाप डॉक्टर के क्लीनिक पर 8 मार्च की देर रात को एक महिला मरीज की मौत हो गई. मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने जमकर हंगामा किया.

मिली जानकारी के मुताबिक, कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आराध्या हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला मरीज की मौत हुई है. महिला मरीज फिरोजाबाद जिले के बड़ाईपुर गांव की रहने वाली थी. महिला के परिजनों ने बताया कि 10 दिन पहले महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था. उस दौरान जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ थे. एक दिन पहले महिला को बुखार आ गया, तो परिजन उसका इलाज कराने के लिए आराध्या हॉस्पिटल पर गए. इसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला को खून की कमी बताकर 2 यूनिट ब्लड मंगाया.

महिला को ब्लड चड़ाने के बाद वह स्वस्थय हो गई. बाद में मंगलवार की शाम को डॉक्टरों ने महिला मरीज को दूसरा डोज दिया. डोज देने के बाद उसकी हालत खराब हो गई और लगभग 30 मिनट पर उसकी मौत हो गई. घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने इसकी शिकायत पुलिस से की. इस मामले में कोतवाली नगर प्रभारी देवेंद्रनाथ ने बताया कि मृतक महिला के परिजनों की तहरीर पर अस्पताल प्रशासन व डॉक्टर पर मुकदमा लिखा गया है, जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि 7 मार्च की रात को भी इसी अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों ने हंगामा और पथराव किया था. पथराव के दौरान एसडीएम सदर गंभीर रूप घायल हो गए थे. इस बाबत एटा के सीएमओ उमेश त्रिपाठी ने बताया कि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है.

इसे पढ़ें- UP Elections 2022: कानून-व्यवस्था से लेकर महिला सुरक्षा के मुद्दे पर आवाज उठाने वाली इन पार्टियों ने दिए इतने दागियों को टिकट...

ABOUT THE AUTHOR

...view details