उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

व्यापारी संदीप गुप्ता हत्याकांड: हत्यारोपियों पर लगेगी एनएसए, जब्त होगी संपत्ति: डीआईजी

By

Published : Jan 8, 2022, 11:04 AM IST

व्यापारी संदीप गुप्ता हत्या के आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आरोपियों की संपत्ति भी कुर्क की जाएगी. वहीं, आरोपियों की गिफ्तारी के लिए अलीगढ़ पुलिस तीन प्रदेशों में छापेमारी कर रही है. डीआईजी ने परिजनों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही आरोपी पकड़े जाएंगे.

व्यापारी संदीप गुप्ता हत्याकांड
व्यापारी संदीप गुप्ता हत्याकांड

एटा: व्यापारी संदीप गुप्ता हत्या के आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आरोपियों की संपत्ति भी कुर्क की जाएगी. वहीं, आरोपियों की गिफ्तारी के लिए अलीगढ़ पुलिस तीन प्रदेशों में छापेमारी कर रही है. डीआईजी ने परिजनों को आश्वासन दिया कि शीघ्र ही आरोपी पकड़े जाएंगे. ऐसी कार्रवाई होगी कि भविष्य में कोई भी इस तरह की घटना करने से पहले सौ बार सोचेगा. वहीं, बीते 27 दिसंबर को अलीगढ़ में हुए व्यापारी संदीप गुप्ता हत्याकांड को आज 13 दिन हो गए हैं. वहीं, अलीगढ़ के डीआईजी दीपक कुमार मृतक व्यापारी के गृह नगर अलीगंज पहुंचे, जहां उन्होंने मृतक संदीप के परिजनों से बंद कमरे में मुलाकात की.

मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस घटना में जो भी अपराधी हैं. उनपर संगीन धाराओं के अलावा एनएसए लगाई जाएगी और सारी संपत्ति जब्त की जाएगी. 27 दिसंबर को अलीगढ़ के सेंटर पॉइंट पर सीमेंट कारोबारी संदीप गुप्ता की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या हुए को 13 दिन हो गए हैं. मगर अपराधी अभी भी पुलिस के शिकंजे से दूर हैं. इसको लेकर परिजनों के अलावा व्यापारियों में भी भारी तनाव है. वहीं, अलीगंज नगर के मुख्य चौराहे पर क्रमिक अनशन लगातार जारी है.

अलीगढ़ के डीआईजी दीपक कुमार

इसे भी पढ़ें - आगरा में तस्करों संग पुलिस की मुठभेड़, गोली से दो बदमाश जख्मी, दो करोड़ के गांजा सहित 10 गिरफ्तार

मीडिया से बात करते हुए डीआईजी ने बताया कि संदीप गुप्ता ने अपने मित्र की बेटी की शादी अलीगढ़ में कराई थी, जिसमें पति-पत्नी में किसी कारण से विवाद हो गया था. मित्र के इस दुनिया में न होने से संदीप ने उस विवाद को निपटाने की कोशिश की और समझौता करा दिया. मगर इसी बात को लेकर जिस लड़के से शादी कराई थी वो संदीप से खुन्नस खाए था और संदीप की अपने साथियों से मिलकर हत्या करा दी.

उन्होंने आगे बताया कि इस घटना पर पुलिस क्रम बद्ध तरीके से काम कर रही है. अभी तक मुख्य आरोपी के पिता राजीव अग्रवाल सहित 6 लोगों को संबंधित धाराओं में जेल भेजा गया है. बाकी के अपराधियों की धर पकड़ के लिए टीमें लगी हुई हैं. जल्द से जल्द उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा. डीआईजी ने बताया कि इस घटना में जो भी अपराधी शामिल हैं. उनपर संगीन धाराओं के अलावा एसएसए की कार्रवाई भी की जाएगी. इसके अलावा अपराधिययोन की संपत्ति चिन्हित कर जब्त की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details