उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Fight in Etah : दलितों को जातिसूचक गालियां देने पर हुई मारपीट, 15 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

By

Published : Jan 14, 2023, 7:38 AM IST

एटा जिले में मामूली कहासुनी के बाद दो पक्षों में लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चले. इस दौरान तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए. वहीं, पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने 15 लोगों के खिलाफ एफआईर दर्ज की है.

etv bharat
राजा का रामपुर कोतवाली क्षेत्र

एटाःराजा का रामपुर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कछपुरा एवं कहारान में गुरुवार को दो पक्ष आपस में भिड़ गए. मामूली कहासुनी के बाद लाठी-डंडों के साथ ईंट-पत्थर चलने शुरू हो गए. बताया जा रहा है कि एक पक्ष(दलित) का रिश्तेदार अपनी बाइक से टेंट का सामान लेने जा रहा था, तभी सड़क के किनारे खड़े दूसरे पक्ष के लोगों ने जाति सूचक गालियां बकने लगा. इसके बाद खूनी संघर्ष शुरू हो गया, जिसमें तीन दलित घायल हो गए.

पीड़ित दलित राजेंद्र सिंह वाल्मीकि ने तहरीर देते हुए बताया कि 'उसकी नातिन छाया पुत्री धारासिंह वाल्मीकि की बारात 15 जनवरी को आनी है. रात्रि प्रोग्राम महिला संगीत के लिए वाल्मीकि समाज के कुछ लड़के व रिश्तेदार मोटर साइकिल से टेंट का सामान ला रहे थे. मकान से कुछ दूरी पर ही मोहल्ला कहारान लगता है, जहां कुछ लोग अलाव सेंक रहे थे. जैसे ही मोटरसाइकिल से सामान लेकर रिश्तेदार उधर से निकला, तो चंदन पुत्र हसनू निवासी मोहल्ला कहारान ने जातिसूचक शब्दों में गालियां दी.

इसके बाद वाल्मीकि समाज ने विरोध किया, तो चंदन पुत्र हसनू व उसके साथ कई लोग एक होकर हाथों में लाठी-डंडा लेकर मारपीट करने लगे और ईंट-पत्थर भी फेंके. इस दौरान विष्नू पुत्र टिल्लू(30), संतोष पुत्र गजराज(35) और गगन(26) पुत्री रामखिलाड़ी घायल हो गए. गगन को एटा रेफर कर दिया गया है. घरों में ईंट-पत्थर लगने से छतों पर रखे पानी के टैंक, रसोई की सिंक, एवं दीवालों के टाइल आदि भी टूटे हैं.

15 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट
राजेन्द्र वाल्मीकि द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग एवं लाठी-डंडो से मारपीट व ईंट-पत्थर से घायल करने के संबंध में मोहल्ला कहारान के चन्दन पुत्र हसनू, अशोक पुत्र रामदास, वाचाराम पुत्र रामभरोसे, अमरदीप पुत्र बुद्वू, चुन्नू पुत्र रामदास, चिर्रा पुत्र हसनू, हसनू पुत्र रामस्वरूप, अमित पुत्र चुन्नू, हरिकिशन पुत्र रामदास, जयकिशन पुत्र रामदास, नन्ने पुत्र फुलवारी, राजीव पुत्र रामप्रसाद, लालू पुत्र विनोद, विक्की पुत्र रतीराम, शनि पुत्र रामसिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. थाना प्रभारी संजय पाल राघव ने बताया कि एक पक्ष की तहरीर के आधार पर 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. दबिश जारी है. वहीं, दूसरे पक्ष की तरफ से कोई तहरीर नहीं आयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details