उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बड़ा रेल हादसा टला: टूटी पटरी देख वृद्ध महिला ने ऐसे रुकवाई ट्रेन, बचाई 150 लोगों की जान

By

Published : Apr 4, 2022, 2:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक वृद्ध महिला ने अपनी सूझबूझ से एटा से आगरा जा रही पैसेंजर ट्रेन को बड़े हादसे का शिकार होने से बचा लिया गया. 31 मार्च की सुबह अवागढ़ ब्लॉक क्षेत्र के गांव नगला गुलरिया के पास रेल की पटरी टूटी हुई थी. इसे देखकर वृद्ध महिला ने अपनी लाल साड़ी उतारकर ट्रैक पर बांध दी, जिसे बड़ा हादसा होते-होते बच गया.

etv bharat
बड़ा रेल हादसा टला

एटा:उत्तर प्रदेश के एटा जिले में एक वृद्ध महिला ने अपनी सूझबूझ से 150 लोगों की जान बचाई. खबर है कि टूंडला एटा लाइन रेल लाइन की पटरी टूटी हुई थी, जिसे देखकर वृद्ध महिला ने अपनी लाल साड़ी उतारकर ट्रैक पर बांध दी. वहीं दूसरी ओर से आ रही ट्रेन इसे देखकर रोक दी गई. इस सराहनीय काम के लिए पूरे जिले में महिला की प्रशंसा हो रही है.

दरअसल गुरुवार (31 अप्रैल) को एटा से आगरा जा रही पैसेंजर ट्रेन को बड़े हादसे का शिकार होने से बचा लिया गया. बताया जा रहा है कि 31 मार्च की सुबह अवागढ़ ब्लॉक क्षेत्र के गांव नगला गुलरिया के पास रेल की पटरी टूटी हुई थी. इस दौरान गांव की महिला ओमवती की नजर टूटी हुई पटरी पर पड़ी. ओमवती ने देखा कि सामने से ट्रेन आ रही है. ओमवती ने आनन-फानन में अपनी पहनी हुई लाल साड़ी उतारकर ट्रैक के बीच में बांध दिया और रेल चालक को खतरे का इशारा दिया, जिसके बाद रेल चालक ने वृद्धि महिला का इशारा समझते ही ट्रेन रोक दिया. इसके बाद में रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई.

बड़ा रेल हादसा टला

यह भी पढ़ें:प्रधानाचार्य समेत 4 मदरसा शिक्षकों से करोड़ों रुपए की रिकवरी के आदेश, जानें पूरा मामला

मौके पर पहुंचे रेलवे कर्मचारियों ने पटरी को सही करवाकर ट्रेनों का आवागमन फिर से शुरू किया. वहीं महिला के इस सूझबूझ की तारीफ हर कोई कर रहा है. इस सराहनीय काम के बाद बुजुर्ग ओमवती ने बताया कि हमें जानकारी थी कि लाल कपड़ा देखकर ट्रेन रोक दी जाती है. तब हमने लाल साड़ी बांधी और रेल रुकवाई. इस काम के लिए रेल चालकर ने हमें 100 रुपये का इनाम दिया है. बताया जा रहा है कि इस पैसेंजर ट्रेन में करीब 150 लोग सवार थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details