उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एटा: बाजार खुलते ही 'गायब' सोशल डिस्टेंसिंग, नियमों की जमकर उड़ी धज्जियां

By

Published : May 20, 2020, 6:46 PM IST

एटा जिले में बुधवार से बाजार खुलते ही दुकानों पर ग्राहकों की काफी भीड़ देखने को मिली. इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाईं.

बाजार खुलते ही उमड़ी भीड़
बाजार खुलते ही उमड़ी भीड़

एटा: जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने कुछ शर्तों के साथ बुधवार से बाजारों को खोलने का निर्देश दिया था. बाजार खुलते ही दुकानों में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. दुकानदारों ने संक्रमण के रोकथाम हेतु सुरक्षा के किसी मापदण्ड का पालन नहीं किया.

बिना मास्क के प्रवेश वर्जित
मंगलवार की शाम डीएम सुखलाल भारती, एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बाजारों खोलने के लिए निर्देश जारी किए. डीएम सुखलाल भारती ने निर्देश दिया कि सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बाजार खुलेंगे. बिना मास्क के बाजार में किसी का भी प्रवेश वर्जित रहेगा. सभी दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठान व आने वाले व्यक्तियों को सैनिटाइज अवश्य कराएंगे.

सोशल डिस्टेंसिंग को किया दरकिनार
बुधवार से बाजार खुलते ही सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. दुकानों के सामने ग्राहकों का जमावड़ा देखने को मिला. बाजारों में किसी ने भी मास्क नहीं लगाए थे. वहीं दुकानदारों द्वारा ग्राहकों को सैनिटाइज भी नहीं किया जा रहा था.

बाबूगंज व्यापार मंडल के अध्यक्ष साबिर मियां ने बताया कि करीब 2 महीने बाद बाजार खुला है. व्यापारी और जनता को निर्देशों की जानकारी नहीं है, लेकिन व्यापारियों के साथ बैठक कर सैनिटाइजर, मास्क व ग्लब्स के इस्तेमाल की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details