उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्कूल गई छात्रा का खेत में मिला शव, दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या की आशंका

By

Published : Aug 21, 2023, 10:47 PM IST

एटा के एक गांव में रहने वाली छात्रा का शव खेत में पड़ा मिला. परिजनों ने दुष्कर्म की आशंका जताई है. इस दौरान परिजनों ने पुलिस के सामने जमकर हंगामा किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

एटा: जिले से झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. अलीगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में सांतवीं कक्षा की छात्रा का शव घर से कुछ दूरी पर मक्का के खेत में पड़ा मिला. शव की स्थिति देखकर परिजनों और ग्रामीणों में आकोश फैल गया. मौके पर भीड़ एकत्रित हो गई. 4 घंटे तक परिजनों ने शव को नहीं उठाने दिया. एसएसपी एटा राजेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. आशंका जताई जा रही है कि दुप्ट्टे से गला घोंट कर हत्या की गई है.

अलीगंज थाना पुलिस के मुताबिक क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति की 13 वर्षीय बेटी कक्षा सात में पढ़ती थी. छात्रा 21 अगस्त को गांव के ही परिषदीय स्कूल में पढ़ने गई थी. छुट्टी होने के काफी देर बाद भी जब वह घर नहीं पहुंची तो घर वाले परेशान हो गए. उन्होंने बेटी को ढूंढना शुरू कर दिया. सबसे पहले परिजन स्कूल गए तो पता चला कि यहां से छात्रा छुट्टी होने के बाद चली गई है. इसके बाद परिजन गांव में उसकी सहेलियों के घर पहुंचे, गांव में ढूंढा लेकिन छात्रा का कोई पता नहीं चला. कई घंटे बीत जाने के बाद भी परिजन और गांव के लोग छात्रा को ढूंढ ही रहे थे. इसी दौरान कुछ ग्रामीण भागते हुए आए और बताया कि छात्रा का शव मक्का के खेत में पड़ा हुआ है. खबर पाकर परिजन और गांव के लोग रोते बिलखते घटनास्थल पर पहुंचे. देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

इसे भी पढ़े-रेप के दोषी को 10 साल की सजा, बहाने से घर बुलाकर किशोरी के साथ किया था गंदा काम

सूचना पर सीओ अलीगंज सुधांशू शेखर पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने मौजूद लोगों से बात कर जानकारी ली. पुलिस की सूचना पर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड भी मौके पर पहुंच गई. टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करके साक्ष्य जुटाए. मृतका के पिता ने कहा कि बेटी के कपड़े अस्त व्यस्त मिले है. उसके साथ गलत काम किए जाने की भी आशंका है. मृतक छात्रा के परिजनों ने पुलिस के समक्ष कहा कि शव तभी उठेगा जब हत्या करने वालों को अरेस्ट कर लिया जाए. पुलिस के काफी समझाने के बाद भी परिजन नहीं माने. इसी दौरान एसएसपी राजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने परिजनों को भरोसा दिलाया कि हत्या करने वाले को बख्शा नहीं जायेगा. इसके बाद परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जाने दिया.

एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूल में गांव की छात्रा स्कूल गई थी. छुट्टी होने के बाद भी जब वह घर नहीं पहुंची तब परिजनों ने छानबीन शुरू की. इसके बाद कुछ ग्रामिणों को मक्के के खेत में छात्रा का शव पड़ा मिला. छात्रा की दुपट्टे से गला दबाकर हत्या की गई है. बाकी अधिक जानकारी छानबीन करने और पोस्टमार्टम होने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी.

यह भी पढ़े-अभद्र टिप्पणी के बाद बवाल मामले में 15 आरोपियों को जेल, अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details