उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एटा में डीएम ने धांधली के आरोप में ग्राम प्रधान पर FIR दर्ज करने के दिए आदेश

By

Published : May 15, 2020, 8:44 PM IST

एटा के मेहकी खुर्द गांव में मनरेगा के तहत कराए गए काम में अनियमितता पाई गई है. वहीं डीएम ने ग्राम प्रधान पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं.

etah district magistrate
डीएम ने बताया कि जांच में ग्राम प्रधान पर लगाए गए आरोपों को सही पाया गया गया है

एटा: जिले के आवागढ़ विकासखंड के मेहकी खुर्द गांव में मनरेगा के तहत कराए गए काम में घोर अनियमितता पाए जाने पर डीएम ने ग्राम प्रधान पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. ग्राम प्रधान पर आरोप है कि शौचालय निर्माण और अन्य विकास कार्यों में उसने सरकारी धन का जमकर दुरुपयोग किया.

मेहकी खुर्द गांव निवासी दिलीप ने साल ग्राम प्रधान काजिम अली के खिलाफ जिला प्रशासन से शिकायत की थी. शिकायतकर्ता दिलीप ने ग्राम प्रधान काजिम अली पर गांव में हो रहे विकास कार्यों में घोर अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया था. शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन ने टीम बनाकर पूरे मामले की जांच कराई.

जांच में ग्राम प्रधान पर लगाए गए आरोपों को सही पाया गया, जिसके बाद डीएम सुखलाल भारती ने ग्राम प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं. डीएम सुखलाल भारती के मुताबिक गांव में मनरेगा के तहत कराए गए विकास कार्यों में सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है. इस मामले की जांच दो स्तर पर कराई गई थी.

शिकायतकर्ता दिलीप के मुताबिक आरोपी ग्राम प्रधान के खिलाफ 12 मई को डीएम ने एफ आईआरदर्ज करने के आदेश दिए थे, लेकिन उसके बाद भी अभी तक खंड विकास अधिकारी ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details