उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीबीएसई ईस्ट जोन फॉरेस्ट बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन, 14 प्रदेशों के छात्र-छात्राएं ले रहे हिस्सा

By

Published : Oct 5, 2019, 2:34 PM IST

Updated : Oct 5, 2019, 9:23 PM IST

यूपी के एटा के श्याम बिहारी कॉलेज में तीन दिवसीय सीबीएसई ईस्ट जोन फॉरेस्ट बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया. रविवार को इसका फाइनल होगा. इसमें 14 प्रदेशों के 500 छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं.

बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन.

एटा: जनपद के श्याम बिहारी कॉलेज में सीबीएसई ईस्ट जोन फॉरेस्ट बॉक्सिंग चैंपियनशिप का शुक्रवार को आगाज हुआ. इस प्रतियोगिता में करीब 14 राज्यों से 500 छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं. बताया जा रहा है कि प्रदेश में पहली बार जिले में इतनी बड़ी संख्या में किसी खेलकूद प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया है. तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता का फाइनल रविवार को होगा.

बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन.

बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन
सीबीएसई छात्र-छात्राओं में खेलकूद की भावना बढ़ाने के लिए इस तरीके के आयोजन प्रति वर्ष करता है. जिले में आयोजित बॉक्सिंग चैंपियनशिप में बिहार, झारखंड, असम, छत्तीसगढ़ समेत करीब 14 प्रदेशों के 500 छात्र-छात्राएं हिस्सा ले रहे हैं. इस चैंपियनशिप में गोल्ड और सिल्वर मेडल पाने वाले खिलाड़ियों को नेशनल स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा. एटा में पहली बार इतने बड़े स्तर पर हो रहे खेल आयोजन को लेकर लोगों में भारी उत्साह है.

पढ़ें:- ओशो ने भूटान में मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में जीते दो गोल्ड मेडल, जश्न का माहौल

इस अवसर पर देश के जाने-माने वीर रस के कवि एवं प्रिंसिपल गौरव चौहान ने ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो अभियान है, इस देश को स्वस्थ रखने का उसमें खेलों के आयोजन का बहुत महत्वपूर्ण है. इसको लेकर सीबीएसई भी बहुत गंभीर है. खेल और प्रतियोगिताएं होंगी तो हमारे देश की युवा पीढ़ी स्वस्थ रहेगी. उन्होंने अपनी कविता स्पर्धा से क्षमता बढ़े, क्षमता से बनाएं कीर्तिमान, खेलों से शक्तिशाली युवा बने, युवाओं से बने शक्तिशाली हिंदुस्तान के माध्यम से युवाओं को खेल के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया.

Last Updated : Oct 5, 2019, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details