उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवक की गोली मारकर हत्या, चार घंटे तक शव रखकर परिजनों का प्रदर्शन

By

Published : Apr 16, 2021, 10:22 PM IST

उत्तर प्रदेश के देवरिया में दादा का दाह संस्कार कर घर लौटे युवक को गांव के बाहर बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्रेम प्रसंग में तीन युवकों ने घटना को अंजाम दिया. नाराज लोगों ने लाश रखकर प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे एसपी को भी लोगों ने घेर लिया और कार्रवाई की मांग की. चार घंटे मशक्कत के बाद भी पुलिस लाश कब्जे में नहीं ले सकी थी.

युवक की गोली मारकर हत्या
युवक की गोली मारकर हत्या

देवरिया : बाबा का दाह संस्कार कर घर आए युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस वारदात से आक्रोशित गांव वालों ने लाश रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया. देर शाम को पहुंचे एसपी को नाराज लोगों ने घेर लिए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

घटना के बाद बदमाश फरार हो गए. बताया जा रहा है कि हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला है. काफी जद्देजहद के बाद देर रात परिजनों ने पुलिस को शव सौंपा. हालांकि गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल को तैनाती जारी रखी गई.

युवती के परिजनों और युवक में हो चुका है कई बार विवाद

बरहज थाना के करजहां गांव निवासी विश्वजीत यादव (22) का गांव एक गैर बिरादरी की युवती से करीब चार वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. पूर्व में इसे लेकर युवती के परिजनों और युवक के बीच कई बार विवाद हो चुका था. शुक्रवार को विश्वजीत के बाबा तपेश्वर का निधन हो गया. घर वाले बरहज सरयू घाट पर दाह संस्कार कर शाम को घर वापस आये.

घटना को अंजाम देकर हमलावर फरार

शाम करीब 6 बजे गांव के बाहर किराना दुकान पर किसी ने विश्वजीत को फोन कर बुलाया. वहां पहले से मौजूद तीन युवक उससे कहासुनी करने लगे. इसमें एक युवक ने उसके कनपट्टी पर असलहा सटाकर गोली दाग दी. इससे विश्वजीत की मौके पर ही मौत हो गई. घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गए. इसमें एक युवक युवती के घर भी बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :घूसखोर बाबू का वीडियो वायरल, DM ने किया सस्पेंड

पंचनामे के बाद शव पुलिस को सौंपा

युवक की हत्या के बाद गांव में सनसनी फैल गई. गांव में पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेने की कोशिश की तो लोग उग्र हो गए. हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए. कुछ देर बाद एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र कई थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे.

करीब तीन घंटे तक एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया लेकिन नाराज लोगों ने एक ना सुनी. देर रात तक गांव में मयफोर्स एसपी ने मोर्चा संभाले रखा. बाद में परिजनों ने पंचनामे के बाद शव पुलिस को सौंप दिया.

तीन वर्ष पूर्व भी हुई थी मारपीट

गांव वालों ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व भी मारपीट हुई थी. लड़की पक्ष की ओर से हरिजन उत्पीड़न और मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया था. लेकिन पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी नहीं की. एक वर्ष पूर्व विश्वजीत के पिता को चार पहिया वाहन से कुचलने का प्रयास किया गया. इसकी शिकायत पुलिस तक पहुंची थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

यह भी पढ़ें :घूसखोर बाबू का वीडियो वायरल, DM ने किया सस्पेंड

तनाव को देखते हुए पीएसी बल तैनात

एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा एसओजी की टीम लगा दी गई है. बदमाशों के परिवार के कुछ सदस्यों को हिरासत में लिया गया है. जांच में प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग में हत्या की बात सामने आई है. आरोपियों पर मुकदमें की कार्रवाई की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी बल तैनात कर दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details