उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया: शिक्षक ने छात्र का किया अपहरण, फिरौती नहीं मिलने पर कर दी हत्या

By

Published : Jul 7, 2022, 9:51 AM IST

etv bharat

देवरिया में शिक्षक के घर में आज एक छात्र का शव बरामद हुआ है. मामले में पुलिस ने शिक्षक के पौत्र सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है. फिलहाल अभी हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है.

देवरिया: जनपद के लार थाना क्षेत्र में एक छात्र की हत्या कर दी गई. पुलिस ने छात्र का शव आज शिक्षक के घर से बरामद किया. मामले में पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस शिक्षक के परिजनों पर हत्या की आशंका जता रही है.

लार थाना क्षेत्र के हरखोली गांव में छात्र संस्कार यादव (6) का 6 जुलाई को अपहरण कर लिया गया था और आज सुबह उसका शव शिक्षक के घर में शौचालय से बरामद हुआ. बता दें कि संस्कार यादव गांव में रोज सुबह कोचिंग पढ़ने जाता था. मामले में पुलिस ने कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षके पौत्र सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है. फिलहाल तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

बुधवार (6 जुलाई) को दोपहर में हरखोली गांव निवासी गोरख यादव का बेटा संस्कार यादव कोचिंग पढ़ने गया था. लेकिन, घर वापस नहीं लौटा. परिजनों ने उसकी तालश की. लेकिन, कोई सुराग हाथ नहीं लगा. उसके बाद मृतक के पिता कोचिंग सेंटर पर गए तो पता चला कि उनका बेटा बुधवार को पढ़ने नहीं आया था. वहीं, देर शाम परिजनों को गांव के ही एक खेत में पत्र मिला. उसमें लिखा था कि संस्कार यादव के पिता पांच लाख रुपये की व्यवस्था करें, नहीं तो उनके बेटे को छोड़ा नहीं जाएगा. इस पत्र के बाद परिजनों में हलचल मच गई. उन्होंने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी. मामले में रात भर प्रयास के बाद पुलिस ने आज सुबह (7 जुलाई) मृतक का शव शिक्षक के घर में शौचालय से बरामद किया. एसपी संकल्प शर्मा की अगुवाई में पुलिस की टीम ने गांव में सर्च अभियान चलाया था.

यह भी पढ़ें: मादा हाथी ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, हाथियों के झुंड ने रोड को किया ब्लॉक

शिक्षक के पौत्र ने बताया कि मृतक संस्कार का शव घर के शौचालय में है. एसपी ने अपनी मौजूदगी में तुरंत शौचालय को खुलवाया तो संस्कार का शव उसमें पड़ा था. इस घटना से पूरे गांव में सनसनी फैल गई. वहीं, घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मामले में शिक्षक के पौत्र और दो अन्य आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. एसपी ने बताया कि घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है. मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details