उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

टैक्सी स्टैंड के नाम पर वसूला जा रहा था टैक्स, रंगेहाथ तीन पकड़े

By

Published : Mar 2, 2021, 10:16 PM IST

यूपी के देवरिया में फर्जी तरीके से वाहनों से हो रही अवैध वसूली का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. इस दौरान पुलिस ने डीएम के निर्देश पर तीन लोगों को रंगेहाथ पकड़ा.

रंगेहाथ तीन पकड़े
रंगेहाथ तीन पकड़े

देवरियाःलार नगर पंचायत में फर्जी तरीके से टैक्सी स्टैंड के नाम पर वाहनों से वसूली करने वाले तीन रंगेहाथ पकड़े गए. मंगलवार शाम अचानक डीएम अमित किशोर की छापेमारी में इसका भंडाफोड़ हुआ. ईओ ने तीनों लोगों के खिलाफ लार पुलिस को तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर पुलसि कार्रवाई में जुट गई है.

जबरन की जा रही थी वसूली
लार नगर पंचायत में टैक्सी स्टैंड वसूली के नाम पर जबरन वाहन चालकों से वसूली की जा रही है. स्टैंड वसूली के लिए लार नगर मव स्थान तय किया है, जबकि तीन से चार स्थानों पर टैक्सी स्टैंड की वसूली अवैध तरीके से चल रही थी. इसकी शिकायत किसी ने डीएम से कर दी. देर शाम डीएम लार नगर के हाइडिल तिराहे पर पहुंचे तो वहां तीन लोग वाहनों से टैक्सी स्टैंड के नाम पर वसूली कर रहे थे. इन लोगों के पास से फर्जी रसीद भी मिलीं.

डीएम के निर्देश पर हुई नामजद तहरीर
डीएम के निर्देश पर पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है. इसमे एक भारतीय जनता पार्टी का नेता है और दूसरा पूर्व सभासद है. डीएम के निर्देश पर ईओ राजन नाथ तिवारी ने पुलिस को नामजद तहरीर दी है. इंस्पेक्टर टीजे सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि लार समेत जिले के कई नगर पंचायतों में टैक्सी स्टैंड वसूली का टेंडर नहीं हुआ है. नगर पंचायत और जिला प्रशासन के निर्देश पर स्टैंड वसूली की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details