उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

त्रिपाठियों को हमने सिखाया राजनीति का ABCD: ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी

By

Published : Oct 26, 2020, 12:15 PM IST

यूपी के देवरिया में होने वाले उपचुनाव में इस बार सभी ब्राह्मण प्रत्याशी मैदान में हैं. सपा प्रत्याशी ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी ने चुनाव लड़ रहे सभी त्रिपाठियों को कहा हमने इन्हें राजनीति की ABCD सिखाई है.

सपा प्रत्याशी ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी
सपा प्रत्याशी ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी

देवरिया: जिले में बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह के निधन के बाद से देवरिया सदर विधानसभा सीट खाली हो गई थी, जिस पर उपचुनाव हो रहे हैं. इसके चलते जहां भाजपा, बसपा, भाजपा समेत कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे हैं. वहीं समाजवादी पार्टी ने इस बार पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में सपा उम्मीदवार ने कहा कि जितने उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं सभी हमारे अनुज हैं. सभी को मैंने राजनीति का एबीसीडी पढ़ाया है, जो अब अलग-अलग पार्टियों में अपनी रोटी सेंक रहे हैं.

सपा प्रत्याशी ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी
इन उम्मीदवारों में चुनावी युद्धदेवरिया सदर विधानसभा में जहां भाजपा ने इस बार सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा तो सपा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को और कांग्रेस ने मुकुन्द भास्कर मणि त्रिपाठी और बसपा ने अभय नाथ त्रिपाठी को. अब देखना होगा कि इस चुनाव में कौन त्रिपाठी भारी पड़ता है और किसके सिर पर जीत का सेहरा होता है.ईटीवी भारत से खास बातचीत में सपा उम्मीदवार और पूर्व कैबिनेट मंत्री ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी का कहना कि देवरिया की जनता का सम्मान और हिफाजत हमारी पहली प्राथमिकता होगी, यहां जनता का सम्मान नहीं हो रहा है. जनता पर यहां पुलिस प्रशासन का डंडा चल रहा है. लोगों की एफआईआर तक दर्ज नहीं हो रही है.पूर्व मंत्री और सपा उम्मीदवार ब्रह्मा शंकर त्रिपाठी ने पूर्व विधायक के कार्यकाल पर कहा की मैं उनके बारे इतना जनता हूं कि भारतीय जनता पार्टी ने कोई काम नहीं किया है, जितना काम समाजवादी सरकार ने किया है. उसका फीता काटने का कार्य यह भाजपा की सरकार कर रही है. यही नहीं प्रदेश के जिलों का नाम बदलने का कार्य किया जा रहा है. प्रदेश में है गुंडा राजसपा प्रत्याशी ब्रम्हाशंकर त्रिपाठी ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि जनता से पूछिए बलिया में क्या हुआ, एसडीएम और सीओ के सामने गोली मार दिया गया और हत्यारे को भगा दिया गया. यही अपराध मुक्त प्रदेश है. उन्होंने कहा कि हाथरस में एक बेटी का बलात्कार होता है और उसकी हत्या कर दी जाती है. पूरा शासन और प्रशासन उसको छिपाने में लगा रहा. क्या हो रहा है इस प्रदेश में, आप बताइये कितने ब्राह्मणों की हत्याएं हो चुकी हैं. कितने यादवों की हत्याएं हो चुकीं, कितने दलितों की हत्या हो चुकी है, कोई पूछने वाला नहीं है. प्रदेश में लॉ इन ऑर्डर है ही नहीं, पूरे प्रदेश में गुंडा राज हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details