उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देवरिया: फर्जी तरीके से गाड़ी का नंबर बदलकर चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, 6 वाहन बरामद

By

Published : Aug 15, 2020, 4:12 AM IST

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में पुलिस ने फर्जी तरीके से गाड़ी का नंबर बदलकर चलाने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 6 लग्जरी वाहन बरामद किया गया है.

etv bharat
गिरफ्तार आरोपी.

देवरिया: जिले में पुलिस और एसओजी टीम को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो चोरी की लग्जरी गाड़ियों का फर्जी कागजात बनाकर लोगों को बेचते थे. पुलिस और एसओजी टीम ने वाहन चोर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर 6 लक्जरी वाहन बरामद किए हैं.

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने पुलिस लाइन सभागार में पत्रकारवार्ता के दौरान बताया कि शुक्रवार की सुबह जनपद की एसओजी टीम और रामपुर कारखाना पुलिस गौरा चौराहे के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इसी बीच एक लग्जरी कार वहां पहुंची. पुलिस ने वाहन चालक से गाड़ी का कागज मांगा, लेकिन वाहन चालक कागज देने में आना-कानी करने लगा. इस पर पुलिस को वाहन चालक पर शक हुआ. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चालक और गाड़ी को पुलिस रामपुर कारखाना थाने लेकर आई और वाहन की छानबीन की. छानबीन में पुलिस को पता चला कि वाहन आगरा जिले का है. वाहन स्वामी की तरफ से न्यू आगरा थाना में 1 जनवरी 2019 को वाहन जलने की रिपोर्ट दर्ज हुई थी, जिसका क्लेम भी वाहन स्वामी द्वारा पूर्व में लिया जा चुका है. उसी गाड़ी नंबर और कागज का प्रयोग कर यह चोरी की गाड़ी चलाई जा रही थी.

पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्र ने बताया कि गाड़ी के साथ पकड़े गये चालक से जब एसओजी और पुलिस टीम ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना नाम शत्रुधन यादव बताया. उसने खुखुन्दू थाना के बैरौना चौराहे पर आदित्य मोटर्स के नाम से दुकान खोल रखी है. .

ये भी पढ़ें:देवरिया: विकास दुबे का रिश्तेदार बनकर बदमाश ने बाइक एजेंसी के मैनेजर से मांगी रंगदारी

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में उसने फर्जी कागजात तैयार कर चोरी के वाहनों की खरीद-बिक्री की बात स्वीकार की. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने कुशीनगर के हाटा से एक स्कार्पियों, दो ब्रेजा, पथरदेवा से क्रेटा, भिंगारी बाजार से एक ब्रेजा, भटवलिया से एक वर्ना गाड़ी बरामद की. इन चोरी की गाड़ियों की कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details