उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला कृषि अधिकारी समेत कई अफसर कोरोना संक्रमित

By

Published : Apr 16, 2021, 10:59 PM IST

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में कोरोना महामारी के बीच ड्यूटी कर रहे अफसर और कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं. इसको लेकर स्वास्थ्य महकमे की चिंता बढ़ती जा रही है. 200 से अधिक लोगों की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई.

देवरिया
देवरिया

देवरियाःजिले में कोरोना का कहर चिंताजनक बना हुआ है. जागरुकता अभियान के बावजूद तमाम लोग लापरवाही बरत रहे हैं. शुक्रवार को जिला कृषि अधिकारी समेत तमाम लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई. वहीं, कोरोना लक्षण से प्रभावित एक शिक्षक की मौत हो गई.

अधिकारी चपेट में
शुक्रवार की शाम को आई रिपोर्ट में 200 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसमें जिला कृषि अधिकारी, दो ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारी, बीएस का चालक, तीन स्वास्थ्यकर्मी की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई है. जिला कृषि अधिकारी को पंचायत चुनाव में पथरदेवा ब्लॉक का एआरओ बनाया गया है. इन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संपर्क में रहने वालों की परेशानी बढ़ गई है. बीएसए और कृषि विभाग के कर्मचारियों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है.

इसे भी पढ़ेंः 'कोरोना पर पाना है कंट्रोल तो घर के बाहर न रखें कदम'

सीएमओ को फटकार
शुक्रवार देर शाम को हुई मीटिंग में डीएम आशुतोष निरंजन ने नाराजगी जाहिर करते हुए सीएमओ को फटकार लगाई. डीएम ने कहा कि कोविड-19 जांच की संख्या बढ़ाई जाए. सभी रिपोर्ट को अपडेट किया जाए. वहीं, सलेमपुर के टीचर्स कॉलोनी में कोरोना के कारण 24 घंटे में मां और बेटे की मौत हो गई. इस मोहल्ले में अभियान चलाकर कोरोना जांच की गई तो 20 से अधिक लोग संक्रमित मिले. वहीं सलेमपुर इलाके के जिला पंचायत सदस्य पद के तीन प्रत्याशियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. एक प्रत्याशी ने अपने फेसबुक वॉल से संपर्क में रहने वाले लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है. सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. सतर्कता से ही बचाव किया जा सकता है. इसके लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. लार में एक संदिग्ध कोरोना प्रभावित शिक्षक की मौत हुई है. वहां पहुंचकर स्वास्थ्य टीम ने पूरे परिवार की जांच की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details